छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ हुनरबाज मल्टी टैलेंट परफॉरमेंस: छत्तीसगढ़ जनसेवा फाउंडेशन का अद्भुत आयोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनसेवा फाउंडेशन द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ हुनरबाज (मल्टी टैलेंट परफॉरमेंस) का भव्य आयोजन रविवार, 16 जून 2024 को शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक रायपुर के विरंदावन हॉल में किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रदेश के प्रतिभाशाली कलाकारों को मंच प्रदान करना और उनकी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है।

कार्यक्रम की विशेषताएं
छत्तीसगढ़ हुनरबाज कार्यक्रम में विभिन्न विधाओं के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे, जिनमें संगीत, नृत्य, नाटक, मिमिक्री, मैजिक शो, और पेंटिंग शामिल हैं। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण उन प्रतिभाओं का प्रदर्शन होगा जो छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर को जीवंत बनाए रखते हैं।

कार्यक्रम की रूपरेखा:

शुभारंभ समारोह: शाम 5 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि और विशेष अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी और स्थानीय विधायकों का स्वागत भी किया जाएगा।

संगीत और नृत्य प्रस्तुतियां: शाम 6 बजे से विभिन्न कलाकारों द्वारा संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियां शुरू होंगी। छत्तीसगढ़ के लोकनृत्य, का विशेष प्रदर्शन किया जाएगा।

नाटक और मिमिक्री: शाम 7 बजे से नाटक और मिमिक्री की प्रस्तुतियां होंगी, जिसमें कलाकार अपनी हास्य और सामाजिक संदेशों से भरपूर प्रस्तुतियां देंगे। यह भाग दर्शकों को हंसी और मनोरंजन से भर देगा।

मैजिक शो और पेंटिंग प्रदर्शन: रात 8 बजे से मैजिक शो और पेंटिंग प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न कलाकार अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। पेंटिंग प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के विभिन्न पहलुओं को चित्रित किया जाएगा।

पुरस्कार वितरण और समापन समारोह: रात 9 बजे पुरस्कार वितरण और समापन समारोह का आयोजन होगा, जिसमें प्रतिभाशाली कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में सभी कलाकारों और अतिथियों के साथ सामूहिक फोटोग्राफी होगी।

कार्यक्रम का महत्व
छत्तीसगढ़ हुनरबाज कार्यक्रम का उद्देश्य राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए हुए प्रतिभाशाली व्यक्तियों को एक मंच प्रदान करना है, जिससे वे अपनी कला और हुनर को प्रस्तुत कर सकें। यह कार्यक्रम ना सिर्फ कलाकारों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देता है, बल्कि समाज में कला और संस्कृति के प्रति जागरूकता भी फैलाता है।

छत्तीसगढ़ जनसेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष ने कहा, “हमारा उद्देश्य है कि छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिले और हमारे राज्य के कलाकारों को उनकी प्रतिभा के लिए उचित सम्मान और अवसर मिलें।”

प्रतिभागियों की तैयारियां
इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राज्य भर से कलाकार उत्साहित हैं और अपनी प्रस्तुतियों की तैयारियों में जुटे हुए हैं। नर्तकियों ने अपने पारंपरिक परिधानों और संगीतकारों ने अपनी धुनों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। कलाकारों का कहना है कि यह मंच उन्हें अपनी कला को और निखारने का मौका देता है और वे इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं।

कार्यक्रम के आयोजकों ने दर्शकों के लिए विशेष व्यवस्था की है। विरंदावन हॉल में उच्च गुणवत्ता की ध्वनि और प्रकाश व्यवस्था की गई है ताकि सभी प्रस्तुतियों का आनंद लिया जा सके। दर्शकों के लिए प्रवेश निःशुल्क रखा गया है, लेकिन सीटें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी जाएंगी। आयोजकों ने सभी से समय पर पहुंचने की अपील की है ताकि वे किसी भी प्रस्तुति से वंचित न रह सकें।

छत्तीसगढ़ हुनरबाज (मल्टी टैलेंट परफॉरमेंस) का यह आयोजन राज्य की सांस्कृतिक धरोहर को समृद्ध बनाने का एक महत्वपूर्ण कदम है। यह कार्यक्रम ना सिर्फ कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देता है, बल्कि समाज में कला और संस्कृति के प्रति प्रेम और सम्मान को भी बढ़ावा देता है। छत्तीसगढ़ जनसेवा फाउंडेशन का यह प्रयास निस्संदेह सराहनीय है और उम्मीद है कि यह कार्यक्रम एक बड़ी सफलता प्राप्त करेगा।

CG PRIME TIME

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है।

Related Articles

Back to top button