छत्तीसगढ़

आसिफ मेमन को मिली जमानत 

चंदन जायसवाल – सवांददाता, कसडोल 

 

कसडोल । युवा कांग्रेस ग्रामीण के पूर्व जिलाध्यक्ष आसिफ़ मेमन को जमीन के बहुचर्चित मामले में कल ज़मानत मिल गई है.  आसिफ़ मेमन को ज़मानत मिलने के बाद राज्य की राजधानी और राज्य के अलग अलग स्थानों जमकर आतिशबाजी हुई है.  आसिफ को जमानत मिलने के बाद एक बार फिर लोगों के जबान पर फिर इस बहुचर्चित मामले की चर्चा का बाज़ार गर्म कर दिया है.

पुरे मामले को देखें तो मोवा की रहने वाली एक महिला ने आसिफ़ मेमन से अपनी जमीन का सौदा किया था.  आसिफ मेमन के जमीन का काम उनका एक विश्वसनीय व्यक्ति देखा करता था. आसिफ मेमन ने जमीन का सौदा कर नकद राशि और कुछ चेक महिला को दिए, अब इस बात को कुछ साल गुजर गए , इस बीच जिस जमीन का सौदा हुआ था उसकी कीमत अब करोड़ो में आ गई, कीमत करोड़ो में पहुंचने पर अब जो व्यक्ति आसिफ मेमन के लिए काम करता था, उसकी नीयत बिगड़ गई, अब महिला को झांसे में लेकर और ज्यादा मुनाफा की बात कहकर महिला को अपमे पक्ष में मिला लिया,  इन सब बातों से बेखबर आसिफ मेमन दुसरे अन्य काम में लगे रहे.  इनको सुनहरा मौका तब मिला जब आसिफ मेमन का बैंक में रजिस्टर्ड नम्बर बंद हो गया और ये बात वह व्यक्ति अच्छे से जानता था उसने महिला के माध्यम से लगातार चेक बैंक में लगवाकर बाउंस करवाता रहा और बैंक से मेसेज चूंकि बंद नंबर पर जाते रहे तो आसिफ मेमन इन सब बातों से अनभिज्ञ रहे और लगातार चेक बाउंस होते रहा, अब महिला ने पहले से तैयार स्क्रिप्ट को अमलीजामा पहनाते हुए कोर्ट में परिवाद दायर कर दिया। जिसके बाद न्याय पालिका ने तत्काल एफआईआर के आदेश दे दिए.

आसिफ मेमन को जमानत मिलने के बाद उनके समर्थको में ख़ुशी की लहर है. उनके समर्थको के द्वारा राजधानी रायपुर सहित पुरे राज्य में आतिशबाजी कर खुशिया माना रहे है

CG PRIME TIME

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है।

Related Articles

Back to top button