Astro Tips : रात को सोने से पहले रोजाना करें ये 4 काम, चमक उठेगा भाग्य

64

 

नई दिल्ली। Astro Tips : अगर आप भी अपनी सोई हुई किस्मत को जगाना चाहते है तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर सकते है। वास्तु शास्त्र में सुख-समृद्धि, सौभाग्य के लिए विभिन्न उपाय के बारें में बताया गए है। जिसे आप वास्तु दोष, दरिद्रता से छुटकारा पा सकते है।

Read More : Weight Loss Tips : बढ़ते मोटापे से है परेशान, तो डाइट में शामिल करें ये चीजें, जल्द दिखने लगेगा जबरदस्त परिणाम…

वहीं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह के पूजा-पाठ और उपाय का वास्तु शास्त्र में जिक्र है। इसलिए आपके लिए इन उपायों का रात को सोने से पहले करना लाभकारी साबित हो सकता है। इन वास्तु टिप्स को फॉलो कर के जरूर आपके घर में सुख-शांति, सौभाग्य-खुशहाली के साथ धन का आगमन होगा

Astro Tips : सोने से पहले जरूर करें ये चार काम

Read More : Beauty Tips : चमकदार त्वचा के लिए नींबू के साथ मिलाकर लगा लें ये चीज़…

  • सरसों के तेल का दीपक

रात को सोने से पहले गृहणी को दक्षिण दिशा की ओर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। क्योंकि इस दिशा में पितरों का वास होता है। दीपक जलाने से वह प्रसन्न होकर सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते है। अगर रातभर जलाना संभव नहीं है तो शाम के समय दीपक जलाएं और उसके बाद एक छोटा सा बल्ब इस दिशा में जलने दें।

  • जलाएं कपूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोने से पहले थोड़ा सा कपूर जला लें और इसका धुंआ बेडरूम के साथ-साथ पूरे घर में कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है। इसके साथ ही कपूर के धुएं को बेडरूम में दिखाने से पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े खत्म होते हैं और मधुरता बढ़ती है।

  • मुख्य द्वार को रखें साफ

अधिकतर घरों में रात को सोने से पहले अधूरे काम यूंही छोड़ देते हैं कि सुबह कर लेंगे। ऐसे ही मुख्य द्वार में जूते-चप्पल भी फैले रहते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। हमेशा मुख्य द्वार को साफ रखना चाहिए। क्योंकि मां लक्ष्मी मुख्य द्वार से ही घर में प्रवेश करती हैं।

  • मंदिर में जलाएं दीपक

रात को सोने से पहले मंदिर में घी का दीपक जरूर जला दें। माना जाता है कि रोजाना दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। कभी भी मंदिर में अंधेरा नहीं रखना चाहिए।