Beauty Tips : चमकदार त्वचा के लिए नींबू के साथ मिलाकर लगा लें ये चीज़…

66
index 16
index 16

खिली-खिली और निखरी त्वचा के लिए चेहरे को विटामिन सी की जरूरत होती है और इसका सबसे अच्छा स्रोत नींबू होता है. नींबू का रस चेहरे पर लगाने से कई फायदे हो सकते हैं .ये त्वचा के कालेपन को दूर करने में मदद कर सकता है.टैनिंग, पिगमेंटेशन से छुटकारा दिला सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

त्वचा में कसाव लाने में मदद कर सकता है. विटामिन सी त्वचा के लिए जरूरी कोलेजन प्रोटीन के निर्माण में मदद करता है.लेकिन क्या आप जानते है कि नींबू के साथ और भी कई चीज़ें हैं जिन्हें मिलाकर लगाने से फायदा पहुंच सकता है..आइए जानते हैं कौन कौन सी चीज़ें मिलाकर लगाने से चेहेरे की सुंदरता बरकरार रह सकती है.

नींबू में इन चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाएं

नींबू और चीनी-नींबू के रस में चीनी मिलाकर चेहरे को स्क्रब करने से काफी फायदा मिलता है.इससे एक्ने की समस्या में राहत मिलती है.ध्यान रहे कि जब भी नींबू और चीनी का फेस स्क्रब इस्तेमाल करने चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना ना भूलें.एक्सपर्ट के मुताबिक नींबू और चीनी स्क्रब का इस्तेमाल करने के बाद एलोवेरा जेल लगाने से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और त्वचा को मुलायम बनाने में मदद मिलती है.

नींबू और हल्दी-चेहरे पर नींबू और हल्दी का इस्तेमाल भी कमाल कर सकता है. हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर है. ये एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है. इससे झाइयों और झुर्रियों से राहत पाई जा सकती है. इससे त्वचा में कसाव बना रहता है, त्वचा निखरी और तरोताजा नजर आती है. ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए ये फेस पैक सबसे बेहतरीन है.हल्दी और नींबू के इस्तेमाल से पहले चेहरे को क्लींजर से क्लीन करना जरूरी है. चेहरे पर क्लींजर का इस्तेमाल किए बिना नींबू और हल्दी लगाने से समस्या हो सकती है.

अंग्रेजी शराब दुकान प्रीमियम शाॅप में हुए नगदी लाखों रूपए की चोरी का खुलासा, शराब दुकान का पूर्व सुरक्षा गार्ड ही निकला आरोपी

चावल का आटा और नींबू-चावल का आटा और नींबू वाला फेस पैक भी त्वचा के लिए बेहतरीन फेस पैक है. चावल के आटे के पोषक तत्व और नींबू जब एक साथ मिलते हैं तो इस स्किन को डीप क्लीन करने में मदद करते हैं. इससे चेहरे में चमक और कसाव दोनों मिलती है, रंगत निखरती है और दाग धब्बे भी कम हो जाते हैं.

ये चीज़ें नींबू के साथ कभी ना मिलाकर लगाएं

ब्यूटी एक्सपर्ट के मुताबिक नींबू के साथ सोडा, कच्चा नारियल ,बेसन, गुलाब जल, ग्लिसरीन मिलाकर त्वचा पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. नहीं तो पिंपल और झाइयों की समस्या हो सकती है. जलन और खुजली भी हो सकती है.