Bemetara : मृतक और लापता लोगों के परिजनों को फैक्ट्री प्रबंधक ने दिया 30-30 लाख रूपए का मुआवजा, 2 परिवार अभी भी 50 लाख की मांग पर अड़े

67
Raipur Breaking
Raipur Breaking

 

Bemetara : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा स्थित पिरदा की बारूद फैक्ट्री में हादसे के पांचवे दिन परिजनों से बात‌ के बाद सात‌ मजदूरों के परिजनों को प्रबंधन ने 30-30 लाख रुपए का मुआवजा दे दिया है इसमें से दो परिजनों ने मुआवजा लेने से इनकार कर दिया। वहीं 7 पीड़ित परिवारों को 29 – 29 लाख रुपये का चेक और 1 लाख नगद राशि दी गई। शेष 2 परिवारों की मांग है कि उन्हें 50 लाख का मुआवजा दिया जाए।

Read More : Chhattisgarh Bemetara Blast : बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले की होगी दंडाधिकारी जांच

साथ ही फैक्ट्री प्रबंधन का कहना हैं कि वे पीड़ित परिवार के बच्चों का पढ़ाई का पूरा खर्च भी उठाएगी। वहीं मृतकों के पीएफ की पैसा उनके परिजनों को हर महीने खाते में ट्रांसफर भी किया जाएगा।

बता दें स्पेशल ब्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड बेमेतरा में 25 मई शनिवार की सुबह 7 बजकर 55 मिनट में पीटीएन प्लांट में जोरदार धमाका हुआ था। इस धमाके में 9 मजदूर के चपेट में आने की खबरें सामने आई थी। जिसमें से एक मजदूर की मौत इलाज के दौरान ही हो गई थी। वहीं 8 मजदूर अभी भी लापता हैं। जिन मजदूरों की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी उनमें रामकिशन, नीरज ध्रुव, शंकर यादव, नरहर यदु, दगेंद्र साहू, लोकनाथ यादव, विजय कुमार, पुष्पराज देवदास शामिल है।