CCPL 2024 : रायपुरियंस हो जाओ तैयार! कल से शुरू होगा छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग, फ्री में उठा पाएंगे मैच का लुफ्त

62
CCPL
CCPL

 

रायपुर। CCPL 2024 : कल यानी 7 जून को नया रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ की कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

CCPL में रायपुर राइनोस, बिलासपुर बुल्स, सरगुजा टाइगर्स, बस्तर बाइसंस, रायगढ़ लायंस और राजनांदगाँव पैंथर्स के बीच मुक़ाबला होगा। 7 जून को सुबह 8 बजे से मैच शुरू होगा। बीसीसीआई और आईपीएल के तरह ही मैच होगा। लेकिन फाइनल के समय में बदलाव किया जाएगा जोकि शाम 5 बजे होगा।

Read More : CG News : लापरवाह डॉक्टर समेत 7 कर्मचारियों को मिला कारण बताओ नोटिस, कलेक्टर ने की कार्रवाई, सैलरी में भी हुई कटौती

फाइनल जीतने वाली टीम होगी मालामाल

बता दें कि पहला मुकाबला रायपुर और बिलासपुर टीम के बीच होगा। इसमें हर टीम में पांच-पांच मैच खेलेंगे। विजेता टीम को 15 लाख और उपविजेता टीम को 11 लाख रुपए का नगद पुरस्कार वह ट्रॉफी दी जाएगी। मैच कार्यक्रम के शुभारंभ में सुप्रसिद्ध सिंगर बीप्राक का सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया है। पूरा मैच निशुल्क रहेगा।

इस टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में 7 जून को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी और खेल मंत्री टंक राम वर्मा शामिल होंगे। CCPL के डायरेक्टर विजय शाह ने बताया कि इस टूर्नामेंट के जरिए छत्तीसगढ़ के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्लेटफार्म मिल सकेगा।