CG Naxalities : माओवादियों ने 26 मई को बंद का किया ऐलान, ग्रामीणों की हत्या का लगाया आरोप

72
14 05 2021 naxalchhattis14 21643818
14 05 2021 naxalchhattis14 21643818

 

सुकमा. CG Naxalities : छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद से नक्सलियों के खिलाफ सरकार एक्शन मोड में है. जहां लगातार कार्रवाई के साथ नए कैम्प खोले जा रहे है. वहीं नक्सलियों का आरोप है कि सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के नाम पर ग्रामीणों की ह्त्या की गयी है. इस बीच नक्सलियों ने बड़ा ऐलान कर दिया है. दरअसल माओवादियों ने पर्चा जारी कर 26 मई को बंद का आह्वान किया है.

Read More : मुठभेड़ में जवानों नें 3 हार्डकोर नक्सलियों को किया ढेर, हथियार और डायरी बरामद

 


जिसमें कहा गया है कि जनवरी से फासीवादी ‘ऑपरेशन कगार’ नाम पर हो रहे हत्याकांड एवं नरसंहारों के खिलाफ दक्षिण सब जोनल ब्यूरो में मई 26 मई को बंद को सफल बनाएं. झूठी मुठभेड़ों, निर्दोष लोगों को जेलों में ठूंसने व झूठे सरेंडरों के विरोध में जन आंदोलन व जनयुद्ध को तेज करने का आह्वान किया गया है.

आगे कहा है कि फोर्स की कार्रवाई में उनके 62 लोग मारे गए हैं. केंद्र में मोदी सरकार, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सत्ता में आने के बाद अपने एजेंडे के अनुसार राज्य में अपनी कठपुतली आदिवासी मुख्यमंत्री के हाथों में आदिवासियों की हत्याएं करवा रही है. बीजापुर जिले में पीड़िया में झूठी मुठभेड़ में दस निर्दोषों को मारा गया है. इसके अलावा भी कई अन्य घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि मुठभेड़ के नाम पर निर्दोषों को मारा गया है और बाद में उन्हें इनामी बताया गया है. ऐसे में इसके विरोध में बंद का आयोजन किये जाने का फरमान जारी किया गया है.