CG News : 17 लोगो का एक साथ हुआ दाह संस्कार ,अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा

77
CG News : 17 लोगो का एक साथ हुआ दाह संस्कार ,अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा

CG News : कवर्धा। सोमवार को दोपहर बाहपानी में सड़क दुर्घटना में 19 लोगो की मौत की खबर से पूरे अंचल में शोक व्याप्त है । घटना की सूचना के बाद उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के निर्देशन में फौरन जिला प्रशासन का अमला व्यवस्था में लग गया था । घटना की सूचना पाने के बाद उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर रायपुर से घटना स्थल पहुँचे इस दौरान पंडरिया स्वास्थ् केंद्र में जाकर घायलों से भेंटकर चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली । उन्होंने घटना स्थल जाकर दुर्घटना के कारणों को जानने की कोशिश की और देर रात तक सेमरहा मे रहकर एक एक मृतको के घर जाकर परिजनों को हौसला देते रहे।

यह भी पढ़ें – CG News : टॉपर छात्रा ने आत्महत्या की, 12 वी में 63% अंकों से थी असंतुष्ट

परिजनों ने अपने रीति रिवाज के तहत मंगलवार सुबह अंत्येष्टि कार्यक्रम रखा था । इस अंतिम संस्कार कार्यक्रम में भी उपमुख्यमंत्री अंतिम समय तक ग्राम वासियों परिजनों के साथ खड़े रहे ।
विजय शर्मा ने शोक सभा में श्रद्धांजलि देते हुए कहा यह समय बहुत पीड़ा दायक है ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कही भी और कभी भी ऐसा घटना न हो । उन्होंने कहा इस दुर्घटना में सर्वाधिक माताओं का देहावसान हो गया पूरे गाँव में सबने अपना कोई नजदीकी खोया है मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं अपने परिवार के किसी सदस्य को खोया है ।मैं बूढ़ा देव से पार्थना करता हूँ इस दुःख की घड़ी से निकलने के लिए ईश्वर संबल प्रदान करें ।
उन्होंने कहा इस घटना ने न केवल छत्तीसगढ़ वासी बल्कि पूरा देश ने अपनी संवेदना व्यक्त की । उन्होंने बताया इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी,राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू जी,गृह मंत्री अमित शाह जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी अपनी संवेदना व्यक्त की है स्थानीय विधायक भावना बोहरा जी बाहर है वे भी अपने ओर से मदद कर रहे है ।
मा.मुख्यमंत्री जी ने परिजनों से मोबाइल के माध्यम से मृतक परिजनों से बात कर 5 लाख प्रति मृतक एवं घायलों को 50 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है । उन्होंने कहा देर रात तक अस्पताल जाकर मैंने घायलों से भेंट की एक जो रायपुर रिफर है उनको ऑपरेशन की जरूरत है उनके लिए भी बेहतर ईलाज की व्यवस्था कर ली गई है । आज इस अवसर पर मृतको के स्मृति में कुछ बन जाये ऐसी इकच्छा परिजनों से व्यक्त की है वो सब जो गावँ वाले चाहते उसकी भी जल्द व्यवस्था बन जायेगा । जैसा गावँ वाले ,परिजन निर्णय लेंगे उस पर सहयोग करने हम सब साथ खड़े हैं । उन्होंने इस पूरा घटना पर अश्रुपूरित श्रदांजलि देते हुए परिवार जनों को ढाँढस बंधाया.