CG News : कुम्हारी हादसे में मृत और घायलों के परिजनों को हर संभव सहायता दी जाएगी : विजय शर्मा

692
CG News कुम्हारी हादसे में मृत और घायलों के परिजनों को हर संभव सहायता दी जाएगी विजय शर्मा 
CG News कुम्हारी हादसे में मृत और घायलों के परिजनों को हर संभव सहायता दी जाएगी विजय शर्मा 
CG News : कुम्हारी हादसे में मृत और घायलों के परिजनों को हर संभव सहायता दी जाएगी : विजय शर्मा

CG News : रायपुर। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा है कुम्हारी के पास हुए सड़क हादसे में मृतक और घायल प्रत्येक कर्मचारियों के परिजनों को भाजपा सरकार हर संभव मदद करेगी। घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए श्री शर्मा ने कहा कि मृतक हो या घायल सभी के साथ सरकार खड़ी हुई है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा घटना के तत्काल बाद हादसे में घायल हुए कर्मचारियों को देखने एम्स हॉस्पिटल पहुंचे थे। मौजूद परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा की सभी उनके भाई है। इलाज में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Todays Horoscope : आज इन राशिवालों को मिल सकती है सफलता, जानिए आज किस्मत का साथ मिलेगा या नहीं, पढ़ें दैनिक राशिफल

 

उल्‍लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में रायपुर-दुर्ग रोड पर मंगलवार रात कर्मचारियों से भरी बस 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। ये सभी केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी थे। आज सुबह उपमुख्‍यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा कुम्‍हारी के पास घटना स्‍थल देखने पहुंचे थे। इंटर डिपार्टमेंट लिड एजेंसी रोड सेफ्टी के अधिकारी AIG संजय शर्मा भी उनके साथ थे। घटना स्‍थल पर दुर्ग की कलेक्‍टर ऋचा प्रकाश चौधरी, एसपी आईपीएस जितेंद्र शुक्ला सहित बड़ी संख्‍या में पुलिस बल और रेस्‍क्‍यू टीम मौजूद थी। श्री शर्मा ने घटनास्‍थल का मुआयना किया और भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मीडिया से चर्चा के दौरान उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि घटना में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है। चुनाव का समय है इसलिए उनके हाथ बंधे हैं। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी से इस संबंध में चर्चा करके मृतकों के परजनो व घायलों की हर संभव की जाएगी।

किसानों से 144.92 लाख टन धान की हुई रिकॉर्ड खरीदी, 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों ने बेचा धान

सभी केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी हैं। मृतकों के परिजनों 10 लाख रुपए मुआवजा कंपनी की ओर से तय कराया जाएगा । इसके अलावा कंपनी में इनका ग्रुप इंश्योरेंस हुआ है, जिससे बीमा की राशि भी मिलेगी वहीं वाहन चालक गाड़ी इंश्योरेंस जीवित है , इसका फायदा भी हादसे के शिकार लोगों को मिलेगा।

राजनीति का इतना नीचा स्‍तर केवल कांग्रेस में ही संभव
मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कांग्रेसी नेताओं के बयान विचित्र है। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा की मुझे बड़ा आश्चर्य है कि मोदी जी देश से भ्रष्टाचार हटाना चाहते हैं , मोदी जी देश को बढ़ाना चाहते है। राजनीति में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं परंतु कांग्रेस मन भेद की बातें करती है। वह प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द कहती है, उसके सर फोड़ने की बात करती है, राजनीति का इतना नीचा स्‍तर केवल कांग्रेस में ही संभव है।