CG NEWS : बड़ी कार्रवाई, तीन आयरन स्टील व्यवसायियों के यहां पकड़ी गई 6.75 करोड़ रूपए की जीएसटी चोरी

553
chhattisgarh prime time breaking news
CG NEWS : बड़ी कार्रवाई, तीन आयरन स्टील व्यवसायियों के यहां पकड़ी गई 6.75 करोड़ रूपए की जीएसटी चोरी

CG NEWS : रायपुर। छत्तीसगढ़ के जीएसटी के प्रवर्तक विंग ने गुरूवार को बड़ी कार्रवाई की। रायपुर के तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़, ईश्वर इस्पात एवं ईश्वर टीएमटी के यहाँ स्टेट जीएसटी की प्रवर्तन विंग द्वारा छापा मारा गया। प्रवर्तक विंग द्वारा उरला सिलतरा क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में जांच की गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके प्रारभिक जांच में पाया गया कि इन तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं द्वारा 6.75 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी की गई है। आगे की कार्रवाई में यह राशि और बढ़ने की संभावना है। इन फ़र्मो द्वारा मौके पर ही अधिकारियों के समक्ष 4.75 करोड़ रुपए जीएसटी जमा किया गया। इन फर्मो द्वारा कच्चा स्क्रैप खरीद कर सरिया बनाया जा रहा था और जीएसटी की चोरी की जा रही थी।

यह भी पढ़े – CG NEWS : छत्तीसगढ़ में यंहा 3 दिन बंद रहेंगी शराब दुकान, आदेश जारी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में यहां की जीएसटी की प्रवर्तन विंग बहुत सक्रिय है। उनके द्वारा स्क्रैप से जीएसटी चोरी पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। जिसमें विभाग द्वारा एडवांस आईटी टूल्स का प्रयोग किया जा रहा है साथ ही नई तकनीकों का प्रयोग कर ईवे बिल की जांच से प्राप्त सूचनाओं, फील्ड से एकत्र की जा रही सूचनाओं के आधार पर भी कार्रवाई की जा रही है।

राशन कार्ड : अब दोगुना राशन के साथ मिलेंगे इतने रुपए मुफ्त, राज्य सरकार ने लिया फैसला