CG News : तहसीलदार, उपपंजीयक और 3 पटवारी समेत 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद हुई कार्रवाई, जानिए क्या हैं पूरा मामला?

97
FIR
FIR

 

जांजगीर चांपा। CG News : जिले से बड़ी खबर सामने आई हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां जमीन घोटाले मामले में तहसीलदार, उप पंजीयक, पटवारी समेत 10 के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। इन पर आरोप है कि चांपा तहसील के ग्राम कुरदा में हमनाम व्यक्ति का सरनेम बदलकर जमीन बेच दी थी।

पुलिस ने इस पूरे मामले में जमीन का नामांतरण करने वाले तत्कालीन तहसीलदार, पटवारी, रजिस्ट्री कने वाले उप पंजीयक, दो गवाहों, क्रेता और विक्रेता के खिलाफ भादवि की धारा 120 बी, 420, 467, 468, 469, 471, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Read More : CG News : लॉज में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस ने मारी रेड, आपत्तिजनक हालत में मिली 3 लड़कियां

दरअसल ग्राम पंचायत कुरदा के 15 डिसमिल जमीन को हमनाम होने का फायदा उठाते हुए कुरदा के एक व्यक्ति ने पटवारियों से मिलीभगत कर अपने नाम पर करवा ली। जमीन की रजिस्ट्री कराकर उसे अपने नाम पर अंतरण भी करा लिया। इसके बाद उसे दूसरे को बेच दी। जब वास्तविक मालिक को अपनी जमीन बिकने की जानकारी मिली तो उसन प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां वाद दायर किया।

सुनवाई के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मामले में दो तत्कालीन तहसीलदार , एक उप पंजीयक, तीन पटवारी , दो गवाह , जमीन खरीदने वाले और जमीन को बेचने वाले सहित दस लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। न्यायालय के आदेश के बाद सभी दस लोगों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

CG News
CG News