CG News : बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में भूपेश बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर बोले- किसे बचा रही है सरकार ?

57

 

बेमेतरा। CG News : जिले के पिरदा गांव में स्थित फैक्ट्री में हुए ब्‍लास्‍ट को लेकर पूर्व मंत्री भूपेश बघेल ने सरकार ने पांच सवाल पूछते हुए हादसे के आरोपितों को बचाने का आरोप लगाया है। पूर्व मंत्री भूपेश बघेल ने एक्‍स हैंडल पर सवालों को पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा, बेमेतरा ब्लास्ट: किसकी “गारंटी” और किसके “सुशासन” में गुनेहगारों को संरक्षण दिया जा रहा है? सत्ता के किस करीबी को बचाने का प्रयास?

Read more : CG News : लापरवाही से बिजली ट्रांसफार्मर में लगी आग, फायरब्रिगेड ने पाया काबू, बड़ा हादसा होते-होते बचा

साथ ही उन्होंने सरकार से सवाल भी पूछे हैं

1. 48 घंटे बाद भी घटना की अब तक FIR क्यों नहीं?

2. क्या प्रशासन ने फैक्ट्री प्रबंधन से पूछा है कि घटना वाले दिन कितने मजदूर वहां काम पर गए थे?

3. अब तक कितने मजदूर लापता हैं क्योंकि प्रशासन के 8 लोगों के दावे को तो ग्रामीण नकार रहे हैं।

4. क्षमता से अधिक रखी विस्फोटक सामग्री को क्यों निकाला जा रहा है? जाँच में विस्फोटक सामग्री की क्या मात्रा दर्ज की जाएगी?

5. प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को जो मुआवज़ा देने की घोषणा की है उसे तो लेने से ग्रामीणों ने इनकार कर दिया है। क्या प्रशासन मुआवजा बढ़ाएगा?

इस दिल दहलाने वाली घटना में मृतकों के शरीर के चीथड़े उड़ गए हैं। शरीर के अंगों को पॉलीथिन में जमा करके DNA जाँच के लिए भेजा गया है। लेकिन इतने भयावह हादसे के बाद अब तक FIR दर्ज नहीं हुई है। सवालों के जवाब तो देने होंगे…