CG NEWS : शाला प्रबंधन एवं विकास समिति गठन के संबंध में निर्देश

498
cg news
cg news
उल फितर की हार्दिक बधाई
CG NEWS : शाला प्रबंधन एवं विकास समिति गठन के संबंध में निर्देश

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CG NEWS : रायपुर। राज्य शासन के हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के गठन के निर्देश जारी किए है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आज इस संबंध में मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर, अटल नगर से प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा से कहा है कि शासन के निर्देशानुसार प्रभारी जिले के मंत्रियों से अध्यक्ष मनोनित कराते हुए उनके द्वारा अनुमोदित नाम के आधार पर शाला एवं विकास समिति के गठन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

ज्ञातव्य हो कि स्कूल शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा सचिव को स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत नवीन शाला प्रबंध समिति एवं विकास समिति गठन की कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़े – LEAP DAY 2024 : आज लीप डे, गूगल ने Leap Day को खास डूडल से किया सेलिब्रेट, जाने क्या है लीप डे 

इस संबंध में राज्य शासन ने प्रदेश के शासकीय हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष एवं मनोनित सदस्यों को 18 जनवरी 2024 द्वारा जारी आदेशानुसार तत्काल प्रभाव से पृथक करते हुए इन शालाओं में पदस्थ प्राचार्यो को अस्थायी रूप से प्रभारी अध्यक्ष मनोनित किया गया था। वर्तमान में प्रदेश में राज्य शासन द्वारा जिले के प्रभारी मंत्रियों का मनोनयन कर दिया गया है। अतः शासन के निर्देशानुसार प्रभारी जिले के मंत्रियों से अध्यक्ष मनोनित कराते हुए उनके द्वारा अनुमोदित नाम के आधार पर शाला एवं विकास समिति के गठन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

रायपुर ब्रेकिंग : उत्पात मचाने वाले 19 बदमाशों का पुलिस ने कान पकड़वाकर निकाला जुलूस