CG News : पद्मश्री हेमचंद मांझी को दी जाएगी Y श्रेणी की सुरक्षा, पद्मश्री लौटाने के ऐलान के बाद सरकार ने की घोषणा

65
CG
CG

 

रायपुर। CG News : पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद मांझी ने पुरस्कार लौटाने की घोषणा की हैं। उन्होंने यह फैसला नक्सलियों की धमकी के चलते लिया है। घोषणा के बाद सरकार ने उनको वाय श्रेणी की सिक्योरिटी दे दी है। इस संबंध में गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किए जा चुके हैं। बता दे कि राज्य शासन द्वारा प्रोटेक्शन रिव्यू गुप की बैठक में हेमचंद माझी (नारायणपुर) को सुरक्षा श्रेणी प्रदान किए जाने की अनुशंसा और प्रदेश में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य को दृष्टिगत रखते हुए, यह आदेश जारी किया गया है।

Read More : CG News : आज सीएम साय की वैवाहिक वर्षगांठ, मुख्यमंत्री निवास में सीएम साय ने की सपत्नीक पूजा-अर्चना, इष्टदेव से लिया आशीर्वाद

बता दें, नारायणपुर जिले में पद्मश्री से सम्मानित वैद्यराज हेमचंद मांझी को 26 मई की देर रात नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। नक्सलियों ने उन्हें इलाके में पर्चे में फेंककर धमकी दी। नक्सली लंबे समय से मांझी पर घात लगाए हुए हैं।

बता दें कि पारंपरिक चिकित्सक वैद्यराज हेमचंद मांझी को विधानसभा चुनाव में भी नक्सलियों द्वारा जान से मारने की कोशिश की गई थी। मगर जब वे हाथ नहीं आए तो माओवादियों ने उनके भतीजे को मौत के घाट उतार दिया था। नक्सलियों की धमकी के चलते जिला प्रशासन ने उन्हें गांव से निकालकर कहीं और शिफ्ट कर दिया। वैद्यराज ने नक्सलियों से जान का खतरा बताते हुए मरीजों का उपचार किए जाने से भी इंकार कर दिया था।