CG News : छत्तीसगढ़ के इन गांवो में धारा 144 लागू, बाघ दिखने के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र पर भी लगा रोक

28010
Big Breaking
CG News : छत्तीसगढ़ के इन गांवो में धारा 144 लागू, बाघ दिखने के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र पर भी लगा रोक

CG News : बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ केबलौदाबाजार जिले के बारनवापारा के आसपास के गांवो में धारा 144 लागू किया गया है। कलेक्टर केएल चौहान ने जंगल में सालों बाद अचानक बाघ दिखने से मंगलवार को बारनवापारा अभ्यारण के आस–पास के सात गांव में धारा 144 लागू कर दी है। जिनमें रवान,मोहदा, कौआबाहरा, मुरुमडीह, छतालडबरा, गजराडीह व दलदली गांव के नाम शामिल हैं। इन सात गावों में ध्वनि विस्तारक यंत्र पर भी रोक लगाई गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CG Holiday News : 26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित

बता दें कि बाघ को पहली बार 7 मार्च को बारनवापारा अभ्यारण सिरपुर रोड में देखा और वीडियो बना कर वन विभाग को सूचित भी किया। जिसके बाद से लगातार वन अमला बाघ की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरत रहा है। ग्रामीणों को वन विभाग के अनुमति बगैर जंगलों में जाने पर रोक लगाई गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने दूसरी बार 8 मार्च को बाघ देखने की सूचना दी। जिस पर तत्काल वन विभाग ने टीम गठित कर कार्रवाई की। इस दौरान अमलोर, सुकुलबाय में मवेशियों का शिकार होना पाया गया और 12 मार्च को बाघ के पंजे के निशान मिले।

अगली बार 14 मार्च को बलौदाबाजार वनमण्डल के परिक्षेत्र बल्दाकछार के कर्मचारी ने बाघ को प्रत्यक्ष देखा और पुष्टि की। इसके बाद वन विभाग ने NTCA द्वारा जारी SOP/प्रोटोकॉल का पालन कर नियमानुसार कार्रवाई की शुरु की।

छत्तीसगढ़ विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारी कल से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे, छत्तीसगढ़ सयुंक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन