CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का प्रभाव, गरज-चमक और अंधड़ के साथ हो सकती है बारिश

88
CG Weather News
CG Weather News
CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का प्रभाव, गरज-चमक और अंधड़ के साथ हो सकती है बारिश
CG Weather Update : रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश कुछ इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.  एक द्रोणिका के प्रभाव से गरज-चमक, अंधड़ और बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज रायपुर संभाग के एक-दो जिलों में और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले तीन दिनों में दुर्ग और बिलासपुर संभागों में तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है।
बस्तर, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, गरियाबंद, धमतरी, कवर्धा और पेंड्रा: इन जिलों में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं और बूंदाबांदी हो सकती है। प्रदेश के अन्य भाग में अगले दो दिनों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।
मध्य छत्तीसगढ़ बिलासपुर और दुर्ग संभाग में आगामी तीन दिनों में अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। रायपुर संभाग के एक-दो क्षेत्रों में भी पारा बढ़ सकता है। अन्य जिलो में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है।

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी वाली के कारण प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का प्रभाव अभी भी बना हुआ है, जिसके कारण गरज-चमक, अंधड़ और बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। अगले तीन दिनों में तापमान में भी वृद्धि होने की संभावना है।

प्रदेश में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस, माना एयरपोर्ट में 41, बिलासपुर में 41.8, पेंड्रा रोड में 41, अंबिकापुर में 40.8, राजनांदगांव में 41, सरगुजा में 40.8, सूरजपुर में 40.7, बलरामपुर में 41.5, कोरिया में 40.6, मुंगेली में 40.01 और बालोद में 40.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।