CG Weather Update : रायपुर समेत इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, तेज हवाओं के साथ गरज-चमक की संभावना, अलर्ट जारी

40
CG Weather Update
CG Weather Update

 

रायपुर। CG Weather Update : प्रदेश में मौसम ने करवट ली है। दरअसल रविवार शाम तामपान में गिरावट दर्ज की गई। साथ ही तेज हवाओं के साथ गरज-चमक भी देखने को मिली। वहीं हलकी बारिश भी हुई है। पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान बस्तर में 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। और प्रदेशभर में बिलासपुर में सबसे अधिक बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एंट्री कर चुका है। इससे बस्तर संभाग में बारिश शुरू हो गई है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की हल्की वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो, बालोद, बलौदाबाजार, बस्तर, बेमेतरा, दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कबीरधाम, कांकेर, केसी गंडई, महासमुंद, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, रायपुर, राजनांदगांव, सुकमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और सतही हवा के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इन क्षेत्रों के ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

दूसरी ओर 3 घंटों में जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरिमिरी भरतपुर, सूरजपुर, सरगुजा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।