फ़ोन हैक होना के दावों के बाद बंद हुआ सीएम बघेल का आईफोन

170
2 11 5
2 11 5

रायपुर। कहा जाता है कि एप्पल के आईफोन को हैक नहीं किए जा सकता। लेकिन मंगलवार को विपक्ष के कई नेताओं ने अपने एप्पल फोन के हैक होने का दावा किया था। इसके बाद बुधवार को सीएम भूपेश बघेल का आईफोन बंद हो गया।

सीएम भूपेश ने अपने फोन को दिखाते हुए जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि आज सुबह मेरा फोन अचानक बंद हो गया। मोबाइल की जांच कराने के लिए भेजूंगा। कांग्रेस नेताओं को एप्पल के अलर्ट मैसेज पर कहा कि गंभीर मामला है, यह निजता पर हमला है। वीआईपी के फोन में कई जानकारियां होती है। इसे हैक कर हथियाने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि मंगलवार को विपक्ष के कई नेताओं के एप्पल फोन के हैक करने का अलर्ट आया था। तमाम नेताओं ने एक्स अकाउंट पर एपल की ओर से आए नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट किया। इसके साथ ही मोदी सरकार को आड़े हाथों भी लिया था। अलर्ट के बाद विपक्ष नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था।

हालंकि इस अलर्ट को लेकर एप्पल ने एडवाइजरी जारी की थी। उन्होंने कहा कि “राज्य-प्रायोजित हमलावर बहुत अच्छी तरह से फंडिंग वाले और ट्रेंड हैं और उनके अटैक के तरीके समय के साथ बदलते रहते हैं। ऐसे साइबर अटैक का पता लगाना काफी मुश्किल है। कई बार ये अलर्ट झूठे भी साबित होते हैं। यह भी संभव है कि एपल की ओर से भेजे गए कुछ अलर्ट झूठे हो सकते हैं। हम इस बारे में जानकारी देने में असमर्थ हैं कि किस कारण से हमें खतरे की सूचनाएं जारी करनी पड़ रही हैं।