Google Service Down : गूगल न्यूज और गूगल डिस्कवर की सर्विस हुई ठप, एंड्राइड यूजर्स को आई परेशानी, सोशल मीडिया पर लोगों ने की शिकायत…

72
Screenshot 2024 05 31 22 52 21 79 40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12
Screenshot 2024 05 31 22 52 21 79 40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12

 

नई दिल्ली। Google Service Down : दुनियाभर में विभिन्न क्षेत्रों में गूगल की सर्विसेस का इस्तमाल किया जाता है। फिर चाहे वो न्यूज की दुनिया हो या कैब सर्विसेस की। ऐसे में गूगल की सर्विसेस पर निर्भरता बहुत बढ़ गई है। लेकिन शुक्रवार शाम गूगल की सर्विसेस डाउन होने से यूजर्स पर बड़ा प्रभाव पड़ा। दरअसल, तकनिकी समस्या आने से गूगल सर्विसेस ठप हो गई है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने शिकायतों की बाढ़ ला दी।

बताया जा रहा है कि एंड्रॉइड और iOS दोनों ही यूजर्स के सामने ये परेशानी आई। गूगल न्यूज और गूगल डिस्कवर की सेवा का इस्तमाल करने से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि काफी समय तक ठप रहने के बाद फिर से ये बहाल हो गई हैं।

Google Service Down : सोशल मीडिया में यूजर्स ने की शिकायत

गूगल की सर्विसेस ठप होने को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर एक यूजर ने लिखा है- इसका असर गूगल डिस्कवर फीड पर भी पड़ा है, जहां गूगल के होम पेज पर न्यूज भी लोड नहीं हो रही है। उन्होंने आगे लिखा, कि गूगल न्यूज सेक्शन के अलावा गूगल ट्रेंड्स भी नहीं लोड हो रहा है। वहीं एक यूजर ने एक्स पर इमेज पोस्ट करते हुए लिखा- गूगल न्यूज काम नहीं कर रहा है, लगता है गूगल का सर्वर डाउन है।

गूगल न्यूज की एंड्रॉइड और आईओएस एप पर भी लेटेस्ट न्यूज फीड लोड नहीं हो रही थी। यहां समथिंग वेन्ट रॉन्ग का एरर आ रहा था। वहीं कुछ ने जीमेल यानी गूगल मेल सेवाओं में भी दिक्क्त आने को लेकर शिकायत की।

गूगल न्यूज और गूगल डिस्कवर क्या होता है?

गूगल की प्रमुख सर्विसेस में से एक है गूगल न्यूज। इस प्लेटफॉर्म पर लोग अपने फेवरेट कंटेंट को सर्च करते है। वहीं गूगल डिस्कवर में यूजर्स को पसंद और रुचि के अनुसार कंटेट प्रदर्शित होते हैं।