IPL 2024 Prize Money : आईपीएल जीतने पर KKR मालामाल, उपविजेता हैदराबाद को भी मिली मोटी रकम, इन खिलाड़ियों पर हुई नोटों की बारिश

101
IPL 2024 Prize Money
IPL 2024 Prize Money

 

नई दिल्ली। IPL 2024 Prize Money : आईपीएल के 17 वें सीजन को कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने नाम कर लिया हैं। इसी के साथ कोलकाता आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीमों में शुमार हो गई हैं। बता दे कि KKR के लिए यह तीसरी ट्रॉफी हैं। वहीं इससे ज्यादा सिर्फ चेन्नई और मुंबई ने 5-5 बार टाइटल अपने नाम किए हैं।

KKR फाइनल में दर्ज की एकतरफा जीत
कोलकाता ने फाइनल मुक़ाबले में हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद की मजबूत बैटिंग क्रम को मात्र 113 रन पर ढेर कर दिया। 114 रनों का पीछा करते हुए कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ फाइनल जितने के बाद विजेता केकेआर और उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद पर पैसों की बारिश है।

Read More : KKR vs SRH IPL 2024 Final : कोलकाता ने रचा इतिहास, आईपीएल ट्रॉफी किया अपने नाम, हैदराबाद को विकेट से दी करारी मात

विजेता टीम मालामाल

दरअसल, इस बार आईपीएल 2024 के विजेता केकेआर टीम को फाइनल जीतने के बाद 20 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी गई है। वहीं, IPL 2024 की उपविजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद को इनाम के रूप में 12.5 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

तीसरे और चौथे नंबर की टीमें पर भी हुई नोटों की बारिश
इस बार आईपीएल में तीसरे नंबर पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ रुपए का इनाम मिला है। वहीं चौथे नंबर की टीम आरसीबी को 6.5 करोड़ रुपए इनाम में दिए गए हैं।

इन्हे मिले 10 लाख
इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पंजाब किंग्स के पर्पल कैप धारी हर्षद पटेल को दस लाख रुपए का इनाम मिला है।वहीं इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑरेंज कैंप विजेता विराट कोहली को भी दस लाख रुपए इनाम में मिले हैं। इस IPL इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन नीतीश रेड्डी (एसआरएच) को भी 10 लाख रुपये इनाम में दिए गए हैं।

  • इलेक्ट्रिक स्ट्राइक ऑफ द सीजन जैक फ्रैसर मैकगर्क, दिल्ली कैपिटल्स
  • बेस्ट कैच के लिए केकेआर के रमनदीप सिंह
  • केकेआर के सुनील नरेन को मोस्ट वैल्यबूल प्लेयर
  • रूपे ऑन द गो-4s ऑफ द सीजन, ट्रेविस हेड, एसआरएच
  • फेयरप्ले अवॉर्ड- सनराइजर्स हैदराबाद
  • सुपर 6’s ऑफ द सीजन, अभिषेक शर्मा, एसआरएच
  • फैंटेसी प्लेयर ऑफ द सीजन- सुनील नरेन, केकेआर