Jyotiraditya Scindia’s Mother Dies : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर टूटा दुखों का पहाड़, उनकी मां माधवी राजे का हुआ निधन, दिल्ली के एम्स अस्पताल में ली अंतिम सांस

64
Jyotiraditya

Jyotiraditya

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली। Jyotiraditya Scindia’s Mother Dies : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली। सूत्रों की माने तो सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर उनका निधन हुआ। पिछले कुछ महीने से उनका इलाज चल रहा था। वह निमोनिया के साथ-साथ सेप्सिस से भी पीड़ित थीं और पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थीं।

Read More : CG Big Breaking : बाल-बाल बचे थानेदार और कांस्टेबल, नक्सलियों ने की कार को IED से उड़ाने कोशिश, मचा हड़कंप…

माधवी राजे नेपाल के राजघराने से थीं। वह चैरिटी के काम में काफी सक्रिय रहती हैं। माधवी राजे 24 धर्मार्थ ट्रस्टों की अध्यक्ष थीं जो शिक्षा और चिकित्सा देखभाल जैसे क्षेत्रों में सहायता देते हैं। वह सिंधियास कन्या विद्यालय के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की अध्यक्ष भी थीं। उन्होंने अपने दिवंगत पति माधवराव सिंधिया की याद में महल संग्रहालय में गैलरी भी बनाई।

ग्वालियर के तत्कालीन महाराज माधवराव सिंधिया से उनकी शादी 8 मई 1966 को हुई थी। माधवराव सिंधिया की गिनती देश के ताकतवर नेताओं में होती थी। उनका निधन एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हो गया था।

महिला आयोग अध्यक्ष ने लगवाया दूसरे चरण का कोरोना टीका