चैतर वसावा को झूठे मामले में फँसाया गया: केजरीवाल

92

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के विधायक एवं आदिवासी समाज के युवा नेता चैतर वसावा को गुजरात की भाजपा सरकार ने पूरी तरह झूठे मामले में गिरफ्तार किया है।
श्री केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के राजपिपला जेल में बंद पार्टी के विधायक चैतर वसावा और उनकी पत्नी शकुंतला बेन से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि श्री वसावा को गुजरात की भाजपा सरकार ने झूठे मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पूरे गुजरात के आदिवासी समाज में बहुत रोष है और लोग बहुत गुस्से में हैं। इन लोगों ने न केवल चैतर वसावा को गिरफ्तार किया है बल्कि उनकी पत्नी शकुंतला बेन को भी गिरफ्तार करके सारी हदें पार कर दी है। शकुंतला आदिवासी समाज की बहू हैं। भाजपा ने उनके घर की बहू को भी नहीं छोड़ा।
उन्होंने कहा कि भाजपा को गुजरात से उखाड़ कर फेंकना है। गुजरात की जनता में भारी नाराजगी है और जनता ही भाजपा को उखाड़ फेंकेगी। अब भाजपा ने अत्याचार और तानाशाही की सारी हदें पार कर दी है और सिर से पानी ऊपर जा चुका है। चैतर वसावा का कसूर इतना था कि वह जनता के लिए लड़ते हैं। जब वन विभाग के अधिकारी निर्दोष लोगों पर फर्जी एफआईआर करते हैं या उनकी जमीनें छीन ली जाती हैं तो चैतर वसावा उनके लिए लड़ते हैं। चैतर वसावा स्कूल और अस्पताल के लिए लड़ते हैं। वह जनता के मुद्दे उठा रहे थे जिसकी वजह से उन्हें जेल में डाल दिया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
मैं एक अच्छा अभिनेता समझा जाता हूं: पंकज त्रिपाठी