Lok Sabha Election 2024 : सुबह 7 बजे से 5वें चरण के तहत वोटिंग जारी, जान्हवी कपूर, राजकुमार राव समेत इन फ़िल्मी सितारों ने अपने मताधिकार का किया उपयोग…

81
loksabha election 2024
loksabha election 2024

 

नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के 5वें चरण के तहत देश के 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस चरण के मतदान में कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी हुई हैं। वहीं आज महानगर मुंबई में भी वोटिंग जारी हैं। जिसके चलते बॉलीवुड के कई स्टार आज सुबह से पोलिंग बूथ में अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं अब तक किन दिग्गज नेताओं और फ़िल्मी जगत के स्टार्स ने वोट डाला हैं…

गौरीगंज में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया मतदान

स्मृति ईरानी ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव गौरीगंज में विकसित भारत के संकल्प के साथ वोट डाला है। मैं अपील करती हूं लोगों को अपना वोट डालना हमारे देश के भविष्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है।

Read More : Loksabha Election 2024 : लोकसभा के आम चुनाव के तीसरे चरण के लिए राजपत्र अधिसूचना 12 अप्रैल को जारी की जाएगी

भाजपा सांसद और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्मृति ईरानी अपना वोट डालने के लिए अमेठी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं। इस सीट से कांग्रेस ने केएल शर्मा को मैदान में उतारा है। बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कैसरगंज में अपना वोट डाला। उनके बेटे करण भूषण शरण सिंह कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी हैं।

Lok Sabha Election 2024 : मुंबई में बॉलीवुड सितारे पहुंचे वोटिंग करने

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में वोट डाला। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मुंबई के लोग बड़ी संख्या में बाहर आएंगे और वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे। मुंबई में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, डायरेक्टर जोया अख्तर और उद्योगपति अनिल अंबानी ने वोट डाला।

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर वोट किया। बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर, सान्या मल्होत्रा, राजकुमार राव ने वोट डाला। वोटिंग के बाद एक्टर अक्षय कुमार ने इंक फिंगर दिखाई। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया।