Loksabha Election 2024 : 2019 का ट्रेंड 2024 में भी बरकरार, तीन महिलाओं ने दी विपक्षियों को भारी मतों से पटखनी

58
Loksabha Election 2024
Loksabha Election 2024

 

रायपुर। Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 10 सीटों पर भाजपा जितने में कामयाब रही। साथ ही दो सीट की बढ़त गवां कर कांग्रेस एक ही सीट जीत पाई है। वहीं रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए छत्तीसगढ़ में तीन महिलों ने बाजी मारी है। 2024 के मुकाबले में कमलेश जांगड़े और रूपकुमारी चौधरी का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व दिग्गज मंत्रियों से था, जिन्हें उन्होंने पटखनी दी है।

जहां इन सीटों पर बाहरी मुदा हावी साबित हुआ। जांजगीर, महासमुंद, कोरबा में बाहरी प्रत्याशी मैदान में थे। वहीं जांजगीर चांपा से कमलेश जांगड़े, महासमुंद से रूप कुमारी चौधरी और कोरबा से ज्योत्सना महंत स्थानीय उम्मीदवार थे। जिससे बाहरी और निष्क्रिय वाली चर्चाएं शुरू हो रही थी। हालांकि जनता ने अपना फैसला बहरी को बाहर का रास्ता दिखाते हुए बताया है।

कोरबा में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय को हराया है। कोरबा कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत को 5 लाख 70 हार 182 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे को 43 हजार 283 वोट से मात मिली है। सरोज पांडे को 5 लाख 26 हजार 899 वोट मिले। साथ ही महासमुंद सीट से भाजपा प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी ने हेवीवेट प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू को मात दी। रूपकुमारी चौधरी ने ताम्रध्वज को एक लाख 45 हजार 456 वोटों से हराया है। वहीं जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से कमलेश जांगड़े विजयी हुई। उन्होंने 60 हजार वोटों से पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया को हराया है।