MALDIVES ने किया Pm Modi का अपमान दिखने लगा असर, मालदीव ने खुद को किया दीवालिया घोषित, जानें क्या है पूरा मामला.

496
MALDIVES ने किया Pm Modi का अपमान
MALDIVES ने किया Pm Modi का अपमान

MALDIVES | देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिनों लक्षद्वीप गए थे. उस दौरान मालदीव के तीन मंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया था इसका असर अब दिखने लगा है. भारतीय पर्यटकों ने मालदीव का बहिष्कार शुरू कर दिया है. जिसकी वजह से अब लक्षद्वीप भारतीय पर्यटकों के लिए पहली पसंद बन गया है. पर्यटकों के बहिष्कार की वजह से मालदीव की अर्थव्यवस्था को गहरी आहट पहुंची है. हाल ही में कट्टर मुस्लिम भारत विरोधी मुइज्जू सरकार सरकार ने खुद को दिवालिया घोषित किया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला तब का है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप गए है. उस दौरान पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थीं. और कहा था कि भारतीयों को मालदीव नहीं, लक्षद्वीप जाना चाहिए. पीएम मोदी ने भी भारतीयों से लक्षद्वीप घूमकर आने की बात अपने ट्वीट में की थी. पीएम मोदी की तस्वीरों पर मुइज़्ज़ू सरकार में मंत्री मरियम शिउना ने आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. शिउना ने पीएम मोदी को इसराइल से जोड़ते हुए निशाने पर लिया था. इसके अलावा वो लक्षद्वीप का भी मज़ाक उड़ाते हुए दिखी थीं. मालदीव के नेता मालशा शरीफ़ और महज़ूम माजिद भी भारत को घेरते हुए नज़र आए थे.

वो सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की लक्षद्वीप वाले तस्वीरों पर कहते हैं, ”बढ़िया क़दम है, पर हमसे मुक़ाबला करने की बात भ्रामक है. भारतीय इतने साफ़ कैसे हो सकते हैं. उनके कमरों से कभी ना जाने वाली बदबू बड़ी रुकावट है. ऐसे में जब मालदीव सरकार के नेताओं की ओर से पीएम मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी या प्रतिक्रिया आईं तो इसके जवाब में भारतीयों की ओर से भी ग़ुस्से का इज़हार सोशल मीडिया पर किया गया.

मालदीव ने खुद को दीवालिया घोषित किया

इस घटना की वजह से भारतीय पर्यटक मालदीव का बहिष्कार कर रहे हैं जिसकी वजह से मालदीव की अर्थव्यवस्था पर घात लगा है. दरअसल मालदीव की अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा भारतीय पर्यटकों पर टिका हुआ था. लेकिन अब भारतीय पर्यटकों की तरफ से मालदीव को लेकर गुस्सा दिखाई दे रहा है. जिसकी वजह से मालदीव को अब काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. हाल ये हो गया है कि भारतीय पर्यटर मालदीव जाने से मना कर रहे है. जिसकी वजह से मालदीव ने अंन्तराष्ट्रीय मुद्रा कोष के सामने खुद को दीवालिया घोषित कर दिया है

IMG 20240420 WA0009
Sidharth Malhotra : आज बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्मदिन, पत्नी किआरा ने खास अंदाज में किया विश