भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे मैक्सवेल और मार्श

91
20230223132317 maxvel
20230223132317 maxvel

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान कर दिया गया है। 16 सदस्यीय टीम में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो चोट की वजह से टीम से बाहर थे। स्पिन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस सीरीज में वापसी करेंगे। वह पैर की चोट से जूझ रहे थे। टखने की चोट से जूझ रहे मिशेल मार्श भी टीम में वापस आए हैं। इन दोनों के अलावा झाय रिचर्डसन की भी टीम में वापसी हुई है। वह हैम्सट्रिंग की चोट के चलते टीम से बाहर थे। पैट कमिंस को वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे स्टार बल्लेबाज भी इस सीरीज में कंगारू टीम का हिस्सा होंगे। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने बताया कि इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप से पहले यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया को अभ्यास करने का अच्छा मौका देगी। बेली ने कहा, विश्व कप सिर्फ सात महीने दूर है और भारत में होने वाले ये मैच हमारी तैयारियों की दिशा में अहम कदम हैं। ग्लेन, मिशेल और झाय सभी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, जो हमें लगता है कि टीम अक्टूबर में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का भी दौरा करने वाली टीम में नाम है, वह लगातार चोट से जूझ रहे हैं और बिना कोई मैच खेले भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बेली ने कहा, जोश के लिए इस सीरीज का हिस्सा बनना बहुत अच्छा होगा, लेकिन हमने इंग्लैंड के महत्वपूर्ण दौरे से पहले जरूरी कदम उठाया है, जिसमें वह एक अहम खिलाड़ी होंगे।

आईईडी की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला वनडे 17 मार्च को मुंबई में है, दूसरा मैच 19 मार्च को वाइजैग और तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में होगा।

 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा।