Naxalites Surrender : 8 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, तीन महिलाएं भी शामिल

17
Naxalites Surrender
Naxalites Surrender

 

सुकमा। Naxalites Surrender : नक्सल प्रभवित क्षेत्र सुकमा जिले में सुरक्षबलों को बड़ी मिली है। दरअसल, राज्य सरकार की नक्सल उन्मूलन नीति और सुकमा पुलिस के पुनर्वास अभियान ‘पूना नर्कोम’ से होकर नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। चार हार्डकोर समेत आठ नक्सलियों ने सरेंडर किया है। जिनमें से तीन महिलाएं भी शामिल है। वहीं चार से सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम भी घोषित था।

पुलिस के एक अधिकारी ने जनकर्ती देते हुए बताया कि आत्मसमर्पण करने वालों में से महिला नक्सली वेट्टी मासे (42) पर दो लाख रुपये का इनाम था। उन्होंने बताया कि तीन अन्य नक्सलियों सागर उर्फ ​​देवा मडकम (31), पोडियाम नांदे (30) और सोढ़ी तुलसी (32) पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था। आज इन सभी नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसर्पण कर दिया है। इन सभी ने सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया है।

बीते कई दिनों से सुरक्षा बल छत्तीसगढ़ में नक्सलवादियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इस अभियान में कई नक्सलवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। बीते दिनों सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई नक्सली ढेर भी हुए थे। मुठभेड़ में ढेर हुए नक्सलवादियों की पहचान की जा चुकी थी।