छत्तीसगढ़

CGPSC परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं, डिप्टी कलेक्टर समेत 242 पदों पर होगी भर्ती

 

रायपुर। CGPSC छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ राज्य सेवा की मुख्य परीक्षा (मेंस) 24 जून को कराने का फैसला किया है। जहां अभियर्थियों ने परीक्षा की तारीख में बदलाव करने की मांग की थी। दरअसल एक ही दिन में कई परीक्षाएं आयोजित होने से कई अभियार्थी अन्य परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पा रहे थे। जिसे लेकर मांग की जा रही थी। हालांकि सरकार ने परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है।

परीक्षा की तारीखों को बदलने के लिए अभ्यर्थियों की ओर से सीजीपीएसी को आवेदन किया गया था। आवेदन के जरिए अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि टाइम टेबल बदला जाए, जिसके बाद पीएससी की ओर से सूचना जारी कर कहा है कि पूर्व निर्धारित तारीख के अनुसार ही मुख्य परीक्षा होगी। CGPSC की होने वाली परीक्षा में इस बार 242 पदों पर भर्ती होगी। इसमें डिप्टी कलेक्टर से लेकर नायब तहसीलदार तक के पद शामिल हैं। मुख्य परीक्षा के लिए इस बार 3597 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। 24 जून को इन्हीं अभ्यर्थियों के मेंस परीक्षा की शुरुआत होगी।

24 से 27 जून तक होगी परीक्षा

यह परीक्षा 24 जून से शुरू होकर 27 जून तक होगी। परीक्षा में कुल सात पेपर होंगे। 24 को सुबह नौ से 12 बजे तक भाषा की परीक्षा होगी। दोपहर दो से पांच बजे तक निबंध का पेपर होगा।
25 जून को पहली पाली में सामान्य अध्ययन-1 और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन-2 की परीक्षा होगी।
26 जून को पहली पाली में सामान्य अध्ययन-3 और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन-4 की परीक्षा होगी।
27 जून को पहली पाली में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक सामान्य अध्ययन-5 की परीक्षा होगी।

Related Articles

Back to top button