#PM Narendra Modi ने चुनावी हलफनामे में पेश किया अपने संपत्ति का ब्यौरा, एक क्लिक में जानिए PM मोदी के पास कितनी हैं जमापूंजी…?

117
PM Modi
PM Modi

PM Modi

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कल लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल किया। इसी के साथ वे वाराणसी से लगातार तीसरी बार चुनावी रण में हैं। नामांकन दाखिल करने के दौरान PM मोदी ने अपनी संपत्ति का ब्योरा पेश किया। पीएम मोदी के द्वारा चुनाव आयोग में दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 3,02,06,889 रुपये है।

Read More : PM Modi UAE Visit – पीएम मोदी ने अबु धाबी शहर में पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में हुए शामिल

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया है कि 31 मार्च 2024 तक उनके पास 52,920 रुपये कैश थे, इसमें से 28,000 रुपये उनके द्वारा चुनावी खर्च के लिए निकाले गए। जबकि सेविंग अकाउंट, एफडी समेत तमाम डिपॉजिट 2.85 करोड़ रुपये है। इसमें एसबीआई की गांधीनगर ब्रांच में खुले अकाउंट में 73,304 रुपये और चुनाव क्षेत्र वाराणसी स्थित एसबीआई के अकाउंट में 7000 रुपये जमा हैं।

सोने की है चार अंगूठियां
पीएम मोदी ने नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट 9,12,000 रुपये है। इसके अलावा उनकी अन्य संपत्तियों में सोने की चार अंगूठियां भी शामिल हैं, जिनकी कीमत 2,67,750 रुपये लाख रुपये बताई गई है। पीएम मोदी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। ना तो उनके नाम पर कोई घर है और ना ही जमीन है। इसके अलावा PM मोदी के नाम पर कोई भी कार नहीं है।

गृह मंत्री  ताम्रध्वज साहू ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का किया शुभारंभ