विधानसभा के पांचवें दिन की कार्यवाही शुरू, विधायक किरण देवी ने बस्तर संभाग के स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा किए गए खर्च का मांगा लेखा जोखा

115
विधानसभा के पांचवें दिन की कार्यवाही शुरू
विधानसभा के पांचवें दिन की कार्यवाही शुरू

रायपुर | छत्तीसगढ़ विधानसभा के 5 वें दिन की कार्यवाही शुरू  हो गई है. इस दौरान प्रश्नकाल की शुरुआत में विधायक किरण देवी ने बस्तर संभाग के स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा किए गए खर्च का लेखा जोखा मांगा साथ ही गड़बड़ियों की जांच की बात कही. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा अब तक कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन शिकायत आएगी तो कार्यवाही की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्कूलों में सामानों की खरीदी बिक्री के संबंध में कोई छूट नहीं दी गई है? 50 करोड़ की अनियमितताएं नियमों को ताक में रख कर खरीदी किया गया. कोरोना काल एक बहाना है आपदा में अवसर तलाश गया है. इस पर कमिटी बनाकर जांच करें.

बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा ये गड़बड़ियों 36 करोड़ की पाई गई है. पूर्व में एक जिला शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड किया गया है. 4 जिला शिक्षा अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा करता हूं. सूरजपुर जिला 11 करोड़ 3670, मुंगेली 99 लाख 95 हजार, बस्तर में 20 करोड़, बीजापुर में 53 लाख, कोंडागांव में 3 करोड़ की खरीदी की गई. विनोद कुमार राय, पीएस एलमा, प्रमोद ठाकुर, राजेश मिश्रा को सस्पेंड किया गया.

"छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों में वृद्धि, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 5 हो गई"