राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छ.ग. की 7 जिलों को करेगी कवर, कांग्रेस का सरगुजा पर बिशेष फोकस

380
राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छ.ग. की 7 जिलों को करेगी कवर, कांग्रेस का सरगुजा पर बिशेष फोकस
राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छ.ग. की 7 जिलों को करेगी कवर, कांग्रेस का सरगुजा पर बिशेष फोकस

रायपुर | कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने जा रही है. ये यात्रा उड़ीसा के झारसुगुड़ा से रायगढ़ जिले में प्रवेश करते हुए शक्ति, जांजगीर चांपा, कोरबा, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर होते हुए वाराणसी उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. ये यात्रा छत्तीसगढ़ में 18 फरवरी के आसपास आएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नया यात्रा का रोड मैप तैयार करने दिल्ली में एआईसीसी ने महत्वपूर्ण बैठक रखी थी. इस बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महान पीसीसी अध्यक्ष भी मौजूद थे. राज्य में यात्रा का जो रोड में तैयार हुआ है उसमें बताया गया है कि उड़ीसा से या यात्रा रायगढ़ जिले में प्रवेश करेगी यहां से राहुल गांधी का कारवां जांजगीर चांपा से सर्वोच्च संभाग में प्रवेश करेगा.

चार लोकसभा सीटों पर फोकस

जानकारी के अनुसार यात्रा का रोड मैप लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए ऱखा गया है. 14 राज्यों के लगभग 100 लोकसभा सीटों को यात्रा के जरिए कवर किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के चार लोकसभा सीटों को इस यात्रा के माध्यम से कवर की जाएगी. जिसमें कोरबा, सरगुजा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ लोकसभा सीट शामिल है. चारों सीटों में कांग्रेस के पास अभी केवल कोरबा की लोकसभा सीट है. बाकी शेष पर भाजपा का कब्जा है.

सरगुजा को साधने की रणनीति

फरवरी में उड़ीसा से राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी. राहुल की यात्रा का रोड मैप तैयार किया जा रहा है. उसमें स्पष्ट है कि कांग्रेस सरगुजा संभाग को साधना चाहती है. विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को इन इलाकों में करारी हार मिली है. 2019 में भी बस्तर कोरबा छोड़ अन्य इलाकों की सीटों पर कांग्रेस को जीत नहीं मिली थी. लेकिन इस बार पार्टी बार कम से कम 11 में 6 सीटों को किसी भी हाल में फतेह करना चाहते हैं.

मृत किसान के नाम से धान खरीदी, बैंक कर्मचारी से मिलीभगत कर निकाली राशि