Raigarh Crime News : युवक ने फेक आईडी से महिला मित्र को बदनाम करने की धमकी देकर मांगे रूपये

75
raigarh police.
raigarh police.
Raigarh Crime News : युवक ने फेक आईडी से महिला मित्र को बदनाम करने की धमकी देकर मांगे रूपये

Raigarh Crime News : रायगढ़। थाना तमनार क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले युवती द्वारा उसके मित्र देवनारायण नायक उसे मोबाइल पर कॉल कर सोशल मीडिया पर चरित्रहीन साबित करने की धमकी देकर रुपयों की मांग करने की लिखित शिकायत थाने में की गई थी । पीड़ित युवती 28 मार्च को थाना तमनार में आरोपित देवनारायण नायक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन देकर बताई कि देवनारायण के साथ पढ़ी है इसलिए उसे जानती पहचानती है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – CG State Eligibility Test : राज्य पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन 9 जून तक

देवनारायण नायक इसकी जानकारी के बगैर इसके फोटो और नाम का उपयोग कर इंस्टाग्राम पर एक आईडी बनाया जिसमें उसने कई आपत्तिजनक फोटो वीडियो अपलोड किये और इसी आईडी से उसने कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और युवती के जान पहचानन वालों को अनाप-शनाप मैसेज करने लगा । इसी बीच 3 मार्च की सुबह देवनारायण नायक द्वारा युवती को कॉल कर धमकी दिया कि ₹50,000 देना पड़ेगा नहीं तो सोशल मीडिया पर तुम्हें चरित्रहीन साबित कर तुम्हारा जिंदगी बर्बाद कर दूंगा । युवती ऐसा ना करने की विनती की उसके बाद भी देवनारायण द्वारा युवती के जान पहचान वालों को फेक आईडी से संपर्क कर रहा था।

पीड़ित युवती द्वारा 28 मार्च को देवनारायण पर कार्यवाही के लिए लिखित शिकायत प्रस्तुत की जिस पर थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर द्वारा अपराध क्रमांक 103/2024 धारा 384 आईपीसी 66(ग), 67 आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए दबिश दिया गया। आरोपी युवक गिरफ्तारी के भय से गांव से फरार था । कल रात आरोपी को उसके गांव में देखे जाने की सूचना पर तमनार पुलिस द्वारा दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया है । आरोपी युवक द्वारा युवती को भेजे गये मैसेज का स्क्रीन शॉट व आरोपी का मोबाइल वजह सबूत जप्त किया गया तथा आरोपी के परिजनों को उसकी गिरफ्तारी की सूचना देकर अपराध में गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

अभ्यर्थियों की अंतिम पात्र-अपात्र, वरीयता एवं चयन सह प्रतीक्षा सूची जारी

एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम व डीएसपी श्री अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्यवाही में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर, सहायक उप निरीक्षक नरसिंह नाथ यादव, प्रधान आरक्षक अनूप कुजूर, आरक्षक पुष्पेंद्र सिदार की विशेष भूमिका रही है ।