Raipur News – वाहन चेंकिंग के दौरान आलू से भरे वाहन में मिला 50 लाख रूपए, नगदी रकम जप्त

31

Raipur Police seized Rs 50 lakh from the pickup during checking.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RAIPUR | प्रदेश में लोकसभा चुनाव मद्देनजर चेंकिंग अभियान जारी है. जिसके तहत पुलिस ने देर रात महासमुंद तिराहे के पास चेकिंग के दौरान आलू से भरे पिकअप को पकड़ा. जिसमें पिकअप के अंदर रखे कार्टून से लगभग 50 लाख रूपए बरामद किए है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान पिकअप ड्राइवर ढेंकानाल ओडिसा निवासी ड्राइवर प्रताप प्रधान को रुकवाया गया. जिसके बाद जब पिकअप की तालाशी ली गई तो कार्टून के अंदर 50 लाख रूपए छिपाया गया था. पुलिस द्वारा पैसे के संबंध में पूछा गया तो ड्राइवर के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं होने के कारण 102 सीआरपीसी के तहत पैसे को जप्त कर लिया गया. जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग को इसकी सूचना दी गई.

वहीं आपको बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर संतोष सिंह के द्वारा कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी तथा लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना क्षेत्र में चेक पोस्ट और एसएसटी, फ्लाइंग स्क्वाड के माध्यम से राज्य व जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनों पर सतत निगरानी रखने के उद्देश्य से जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी करने निर्देशित किया गया है. उसी के तहत यह कार्यवाही की गई है  

प्लेसमेंट कर्मचारियों ने बीमा एवं अनुकंपा अनुदान 50 लाख प्रदान करने महापौर को ज्ञापन सौपा