छत्तीसगढ़

Raipur News : आश्रम छात्रावास के लिए नियुक्त होंगे पालक अधिकारी

Table of Contents

Raipur News : आरटीई के निगरानी के लिए अधिकारी बनेंगे मेंटर

Raipur News :  रायपुर। कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने कहा कि आरटीई के लिए शासकीय अधिकारियों को मेंटर की जिम्मेदारी प्रदान करें। मेंटर संबंधित विद्यार्थियों और पालकों से संपर्क रखेंगे, ताकि शिक्षा प्राप्त करने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। समय सीमा की बैठक में इस संबंध में कलेक्टर ने चर्चा कि।

यह भी पढ़ें – Chhattisgarh News :  अब आमजनों का मुख्यमंत्री से मिलना होगा आसान, साप्ताहिक जनदर्शन  27 जून से होगा शुरू

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण के मामले में जो कार्रवाई की गई है, उसका प्रतिवेदन दें। इस संबंध मंे जो पैरामीटर तय किए गए हैं उससे अधिक सीमा में ध्वनि यंत्रों का उपयोग किए जाने पर कार्रवाई किया जाए। कलेक्टर ने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को निर्देश दिए कि जिले के सभी आश्रम छात्रावास के पालक अधिकारी नियुक्त किया जाए जो संबंधित छात्रावास का दौरा करें और उसमें जो कमियां पाई जाए उसे पूरी करने के लिए सहायक आयुक्त को सुझाव दे। जिले में वृक्षारोपण की पूरी तैयारी करें और खाद्य बीज के भंडारण पर नजर रखें। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विश्वदीप सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

CG PRIME TIME

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है।

Related Articles

Back to top button