Raipur News : 20 एकड़ भूमि पर की जा रही थी अवैध प्लाटिंग, चला निगम का बुलडोज़र

77
Raipur News : 20 एकड़ भूमि पर की जा रही थी अवैध प्लाटिंग, चला निगम का बुलडोज़र
Raipur News : 20 एकड़ भूमि पर की जा रही थी अवैध प्लाटिंग, चला निगम का बुलडोज़र
Raipur News : 20 एकड़ भूमि पर की जा रही थी अवैध प्लाटिंग, चला निगम का बुलडोज़र

Raipur News : रायपुर। रायपुर जिला कलेक्टर डाॅ. गौरव कुमार सिंह के आदेषानुसार एवं नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त श्री अबिनाष मिश्रा के निर्देषानुसार आज नगर निगम मुख्यालय नगर निवेष उडनदस्ता एवं नगर निगम जोन 10 नगर निवेष विभाग, जोन 6 नगर निवेष विभाग की टीम द्वारा जोन 10 के तहत बोरियाखुर्द में जगदम्बा विहार के पास लगभग 20 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर अभियानपूर्वक कडी कार्यवाही करते हुए रोक लगायी गयी । जोन 6 के तहत भाठागांव के भर्री खार में लगभग 3 एकड़, भाठागांव आछी तालाब के पास लगभग 2 एकड़ निजी भूमि और कुषालपुर में मलसाय तालाब से दंतेष्वरी मंदिर जाने वाले मार्ग में स्थित डबरी को पाटकर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर अभियान चलाकर रोक लगायी गयी । जोन 10 नगर निवेष विभाग ने तेलीबांधा एक्सपे्रस वे के पास अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा खोले गये अवैध मुरूम मार्ग को हटाकर आवागमन बाधित कर मार्ग को बंद किया ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – CG State Eligibility Test : राज्य पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन 9 जून तक

रायपुर जिला कलेक्टर के आदेषानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देषानुसार नगर निगम जोन 6 एवं 10 के जोन कमिष्नर श्री रमेष जायसवाल के नेतृत्व एवं जोन 10 कार्यपालन अभियंता श्री दिनेष सिन्हा, सहायक अभियंता श्री योगेष यदु, उपअभियंता श्री अतुल कुमार सिंह की उपस्थिति में थ्रीडी एवं श्रमिकों की सहायता से जोन 10 के क्षेत्र में बोरियाखुर्द में जगदम्बा विहार के पास अज्ञात लोगो द्वारा लगभग 20 एकड़ निजी भूमि पर की गई अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही की गई। अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा बनायी गयी अवैध मुरूम रोड को थ्रीडी से काटा गया । प्लाटिंग के लिये की गई सभी प्लाटो की डीपीसी को हटाने की कार्यवाही की गई। बनायी गयी नींव को थ्रीडी से तोड़ा गया । वहां पहुंचने का मार्ग बाधित किया गया । वहां स्थित निर्माणाधीन भवनों के अवैध विद्युत कनेक्षनों को विद्युत पावर कंपनी की सहमति से तत्काल काटने की कडी कार्यवाही की गई।
इसी प्रकार जोन 10 नगर निवेष विभाग ने तेलीबांधा एक्सपे्रस वे मार्ग की ओर रास्ता अवैध रूप से खोले जाने के अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा बनायी गयी अवैध मुरूम रोड को स्थल पर पहुंचकर थ्रीडी से काटा गया एवं आवागमन उस ओर बाधित कर अवैध मुरूम मार्ग को बंद करने की कार्यवाही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी ।

इसी क्रम में जोन 6 नगर निवेष विभाग की टीम ने जोन कमिष्नर के नेतृत्व एवं कार्यपालन अभियंता श्री अतुल चोपडा, उपअभियंता श्री हिमांषु चंद्राकर की उपस्थिति में थ्रीडी व श्रमिको की सहायता से जोन 6 के तहत भाठागांव के भर्री खार में लगभग 3 एकड़, भाठागांव आछी तालाब के पास लगभग 2 एकड़ निजी भूमि और कुषालपुर में मलसाय तालाब से दंतेष्वरी मंदिर जाने वाले मार्ग में स्थित डबरी को पाटकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी गयी । डबरी को पाटकर स्थल पर अवैध प्लाटिंग की तैयारी को देखकर स्थल पर जाने वाले मुख्य मार्ग को जोन 6 नगर निवेष विभाग ने थ्रीडी से खोदकर आवागमन बाधित किया एवं उक्त कार्य से डबरी को पाटने के कार्य पर रोक लगायी गयी । लगभग 1 वर्ष पूर्व उक्त डबरी को पाटकर की जा रही अवैध प्लाटिंग की कार्यवाही पर पूर्व में उसी समय रोक लगायी गयी थी । आज पुनः अवैध प्लाटिंग की तैयारी पर कार्यवाही कर रोक लगायी गयी । भाठागांव में जोन 6 की टीम ने कार्यवाही करते हुए भिन्न 2 स्थानों में बनायी जा रही अवैध मुरूम रोड को थ्रीडी से जगह-जगह पर काटकर एवं खोदकर वहां सीसी पोल एवं बाउंड्रीवाल को हटाने सहित अवैध प्लाटिंग स्थल पर जाने वाले अवैध मुख्य मार्ग को थ्रीडी से काटकर आवागमन बाधित करते हुए रोक लगायी गयी ।
जोन 6 एवं जोन 10 जोन कमिष्नर ने बताया कि रायपुर जिला कलेक्टर के आदेषानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देषानुसार जोन 10 के बोरियाखुर्द मंे जगदम्बा विहार के पास लगभग 20 एकड निजी भूमि और जोन 6 के तहत भाठागांव के भर्री खार में लगभग 3 एकड़, भाठागांव आछी तालाब के पास लगभग 2 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी गयी है। जोन 10 नगर निवेष विभाग ने तेलीबांधा एक्सपे्रस वे मार्ग की ओर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही कर रोक लगायी है। जोन 6 एवं जोन 10 नगर निवेष विभाग के माध्यम से रायपुर तहसीलदार को पत्र लिखकर उक्त स्थल की निजी भूमि के भूमि स्वामियों की जानकारी शीघ्र नगर निगम जोन 6 एवं जोन 10 को उपलब्ध करवाने कहा गया है। जानकारी आते ही शासन के अधिनियम के प्रावधान के अनुसार अवैध प्लाटिंगकर्ताओं के विरूद्ध संबंधित पुलिस थाना में नियमानुसार कडी कार्यवाही करने नामजद एफआईआर दर्ज करवायी जायेगी।

झाड़-फूंक के नाम पर महिला से छेड़छाड़ व दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल