Raipur News : रायपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 19 अप्रैल तक लिये जाएँगे नामांकन

212
loksabha election 2024
loksabha election 2024
Raipur News : रायपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 19 अप्रैल तक लिये जाएँगे नामांकन

Raipur News : रायपुर। रिटर्निंग ऑफिसर और कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने आज सुबह 11 बजे रायपुर लोकसभा के निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही रायपुर क्षेत्र के लोकसभा सदस्य के निर्वाचन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अधिसूचना हिन्दी और अंग्रेज़ी दो भाषाओं में जारी की गई है और रिटर्निंग ऑफिसर तथा सभी सहायक रिटर्निंग ऑफ़िसर्स के कार्यालयों के सूचना पटल पर सार्वजनिक भी कर दी गई है । आज से ही निर्वाचन लड़ने के प्रत्याशियों का नामांकन भी शुरू हो गया है।निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशी 19 अप्रैल तक अपना नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर या सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष जमा करा सकेंगे। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 2 कलेक्टर न्यायालय , में जमा कर सकते है । शासकीय अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं लिया जाएगा। प्रत्याशी स्वयं या उसके किसी प्रस्तावक के द्वारा निर्वाचन के लिए नामांकन जमा करा सकते है। नामांकन पत्र प्रारूप भी कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक 2 से ही प्राप्त किए जा सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CG Holiday News : 26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित

रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय से जारी अधिसूचना के अनुसार 19 अप्रैल तक निर्धारित समय में प्राप्त नामांकन पत्रों की स्क्रूटनिंग 20 अप्रैल को की जाएगी। अभ्यर्थी स्वयं या अपने किसी प्रस्तावक या लिखित पत्र द्वारा घोषित अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से लिखित सूचना पर अपना नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल और समय दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया है। अंतिम रूप से निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी की सूची भी इसी दिन जारी होगी। रायपुर लोकसभा क्षेत्र के लोकसभा सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गये मतदान केंद्रों पर मंगलवार 7 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

रायपुर रेंज के नए इंस्पेक्टर जनरल आरिफ शेख एवं रायपुर जिले के नए इंस्पेक्टर जनरल अजय यादव से मिल चेंबर प्रतिनिधि मंडल ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी