छत्तीसगढ़ में नए सीएम को लेकर अटकलें तेज, रेणुका सिंह बन सकती है पहली महिला सीएम, रेणुका सिंह के चेहरे पर बनी हुई है अटकलें  

1337
छत्तीसगढ़ में नए सीएम को लेकर अटकलें तेज, रेणुका सिंह बन सकती है पहली सीएम, रेणुका सिंह के चेहरे पर बनी हुई है अटकलें
छत्तीसगढ़ में नए सीएम को लेकर अटकलें तेज, रेणुका सिंह बन सकती है पहली सीएम, रेणुका सिंह के चेहरे पर बनी हुई है अटकलें

रायपुर | छत्तीसगढ़ में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री पद के लिए कई नाम सामने आ रहे है. जिस पर अटकलें बनीं हुई है. लेकिन इन सबके बीच महिला सीएम के रूप में रेणुका सिंह का नाम सामने आ रहा है..

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रेणुका सिंह भरतपुर सोनहत एसटी सीट पर कांग्रेस के कट्टर विधायक को हराकर जीत हासिल की है. अगर वो सीएम बनने में सफल होती हैं तो छत्तीसगढ़ को ना सिर्फ अनुसूचित जनजाति का सीएम का मिलेगा बल्कि राज्य की कमान पहली बार किसी महिला के हाथों में जाएगी.

वहीं आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कई कद्दावर चेहरे हैं तो रेणुका सिंह का नाम सबसे आगे क्यों आ रहा है? इसके पहले हमे छत्तीसगढ़ के नतीजों के साथ. वादे को भी समझना होगा. चुनावी प्रचार के दौरान बीजेपी के सभी बड़े नेता कहते थे कि भूपेश बघेल की अगुवाई वाली सरकार में महिलाओं के साथ क्या हुआ है वो सबको पता है. अगर राज्य में बीजेपी की सरकार आई तो महिलाओं का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी. इसके साथ ही महतारी वंदन स्कीम का भी जोरशोर से प्रचार किया गया.

साथ ही रेणुका सिंह के राजनीतिक सफर की बात करे तो वे कोरिया जिले की रहने वाली महिला हैं. उनकी शिक्षा 12वीं तक की है. गोंड समाज से उनका नाता है. छत्तीसगढ़ में यह समाज काफी प्रभावी है. रेणुका सिंह पहली बार 2003 में विधायक बनीं थी. 2008 में रमन सिंह सरकार में शामिल हुई. 2019 में सरगुजा से बीजेपी सांसद बनाई गई. इस समय मोदी सरकार में अनुसूचित जनजाति राज्य मंत्री है.

मुद्दाविहीन भाजपा अपराधिक घटनाओं का महिमा मंडन कर रही - कांग्रेस