Stock Market Closed : तीन दिन की तेजी पर ब्रेक, ऑल टाइम पहुंचने के बाद लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, निवेशकों को फिर भी 1.40 लाख करोड़ का फायदा

18
Stock Market Closed
Stock Market Closed

 

नई दिल्ली। Stock Market Closed : ब्लू-चिप आईटी शेयरों और HDFC Bank में बिकवाली के बीच शुरुआती कारोबार में अपने ऑल टाइम स्तर पर पहुंचने के बाद बेंचमार्क इक्विटी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को गिरावट में बंद हुए। मुनाफावसूली के चलते शेयर बाजार में आज गिरावट दर्ज की गई है। हालाकि निवेशकों की सम्पत्ति में उछाल दर्ज किया गया है। आज तीन दिन की ताबड़तोड़ तेजी पर ब्रेक लग गया है।

उतरने-चढ़ने वाले शेयर

सेंसेक्स की कंपनियों में टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, विप्रो, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रमुख रूप से गिरावट में बंद हुए। वहीं अल्ट्राटेक सीमेंट, पावर ग्रिड, नेस्ले, एनटीपीसी, टाटा स्टील और एक्सिस बैंक के शेयर लाभ में रहे।

1.40 लाख करोड़ का फायदा

सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में घरेलु शेयर बाजार गिरावट पर बंद हुआ है। इसके बावजूद बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक का मार्केट कैप पिछले सत्र के मुकाबले बढ़कर क्लोज हुआ है। बीएसई पर कारोबार करने वाले स्टॉक्स का मार्केट कैप 424.89 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ है जो पिछले सत्र में 423.49 लाख करोड़ रुपये रहा था। यानि आज के सत्र में निवेशकों की संपत्ति में 1.40 लाख करोड़ रुपये का उछाल देखने को मिला है।