Stock Market Crash : ताश के पत्तों की तरह बिखरा शेयर बाजार, 1,379 अंक टूटा Sensex, निवेशों के 29.14 लाख करोड़ स्वाहा

39
Stock Market News
Stock Market News

 

नई दिल्ली। Stock Market Crash : मंगलवार का दिन शेयर बाजार के लिए बहुत ही खराब रहा। कारोबार के अंत में BSE का 30 शेयर वाला Sensex और Nifty 1,379.40 अंक यानी (5.93%) की गिरावट के साथ 21,884.50 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स में शामिल लगभग ज्यादातर कंपनियों के शेयर लाल निशान में कारोबार बंद हुए। एनटीपीसी (NTPC), पावर ग्रिड और एसबीआई (SBI) का शेयर सबसे ज्यादा लुढ़क गया। सोमवार को इन शेयरों में जोरदार वृद्धि थी।

आज इन शेयरों में रही बढ़त और गिरावट

सेंसेक्स में शामिल लगभग ज्यादातर कंपनियों के शेयर लाल निशान में कारोबार बंद हुए। एनटीपीसी (NTPC), पावर ग्रिड और एसबीआई (SBI) का शेयर सबसे ज्यादा लुढ़क गया। सोमवार को इन शेयरों में जोरदार वृद्धि थी। वहीं बाजार में चौतरफा बिकवाली के बावजूद हिंदुस्तान यूनिलीवर का शेयर 6 प्रतिशत चढ़ गया। साथ ही नेस्ले इंडिया, टीसीएस, एशियन पेंट और सनफार्मा के शेयर हरे निशान में बंद हुए।

बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 4 जून को घटकर 396.77 लाख करोड़ रुपये पर आ गया, जो इसके पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार 3 जून को 425.91 लाख करोड़ रुपये था। इस तरह BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप आज करीब 29.14 लाख करोड़ रुपये घटा है।