रायपुर में अपहरण की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी

328
आरोपी।
आरोपी।

रायपुर। प्रार्थी कृष्णा यादव ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम धमनी में रहता है तथा रोजी मजदूरी का काम करता है। प्रार्थी दिनांक 31.08.2023 को रात्रि में खाना खाने के बाद सो गया था कि रात्रि 12.30 बजे करीब बाथरूम जाने के लिए घर के बाहर निकला तो देखा कि उसके घर के पास एक कार खड़ी थी तथा कार के पास 05 व्यक्ति खडे़ थे उसमें से एक व्यक्ति प्रार्थी से बोला कि शराब कहां मिलेगा तब प्रार्थी हमारे गांव मे शराब नही मिलता है कहते हुए घर के अन्दर जाने लगा तो तभी अन्य 04 व्यक्ति ब्यक्ति प्रार्थी को पकड़ लिए और प्रार्थी को खीचते हुए कार की ओर ले जाते हुए कार मे बिठा लिये और बोले कि तुम्हारा भतीजा सागर कहां है उसे बुलाकर लाओ तभी तुम्हे छोड़ेंगे, प्रार्थी द्वारा मुझे नही मालूम कि भतीजा कहां है तब वे लोग प्रार्थी के साथ मारपीट करते हुए उसे ग्राम खंडवा जिला धमतरी के जंगल मे ले गये वहां ले जाकर उसे कार से बाहर फेंक कर प्रार्थी के साथ पुनः मारपीट करने लगे तथा अपने पास रखे चाकू से प्रार्थी के शरीर पर वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गये जिसके पश्चात् प्रार्थी धीरे-धीरे ग्राम खंडवा पहुंच कर अस्पताल में अपना ईलाज करवाया। जस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 521/23 धारा 365 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी मंदिर हसौद के नेतृत्व में थाना मंदिर हसौद पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यो द्वारा घटना स्थल सहित प्रार्थी द्वारा बताये मार्गो में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ अपहरण की घटना को कारित करने हेतु आरोपियों द्वारा जिस चारपहिया वाहन का उपयोग किया गया था उसके संबंध में भी जानकारी एकत्र कर आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यो द्वारा प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यो द्वारा अभनपुर निवासी वली खान निवासी अभनपुर को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 04 साथियों के साथ मिलकर अपहरण की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी वली खान को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

राष्ट्रीय कवि संगम के तत्वावधान में श्रीराम काव्य पाठ प्रतियोगिता-2021 का भव्य आयोजन श्री राम मंदिर परिसर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ

प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपी फरार है, जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी– वली खान पिता स्व. नन्हे खान उम्र 28 साल निवासी ग्राम झांकी थाना अभनपुर रायपुर।

कार्यवाही में निरीक्षक रोहित मालेकर थाना प्रभारी मंदिर हसौद, थाना मंदिर हसौद से प्र.आर अशोक वर्मा, आर. निहाली साहू एवं दिनेश झा की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।