वॉट्सऐप का बदलेगा रंग, कंपनी का जबर्दस्त फीचर, मूड के हिसाब से सेट कर सकेंगे थीम

174

WhatsApp यूजर्स के लिए एक और तगड़ा फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के आने से यूजर वॉट्सऐप की थीम को अपने पसंदीदा रंग का कर सकेंगे। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रीन, ब्लू, वाइट, कोरल और पर्पल कलर ऑप्शन देगी। इसे यूजर अपनी पसंद और मूड के हिसाब से सेट कर सकेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बीटा वर्जन में दिखा फीचर
WABetaInfo ने इस फीचर को iOS के वॉट्सऐप बीटा 24.1.10.70 में देखा है। थीम कस्टमाइजेशन फीचर से यूजर्स को वॉट्सऐप के मौजूदा रंग को चेंज करने का ऑप्शन मिल जाएगा। शुरुआत से वॉट्सऐप की मेन थीम में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। नया फीचर वॉट्सऐप के लुक को फ्रेश बनाने के साथ यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को भी मजेदार बनाएगा। कुछ दिन पहले वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड और iOS के लिए नए आइकन, कलर और कई फीचर रोलआउट किया था।

जल्द आएगा बबल कलर कस्टमाइजेशन फीचर
कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वॉट्सऐप जल्द ही एक और अपडेट ला सकता है। इसमें यूजर्स को बबल कलर चेंज करने का ऑप्शन मिलेगा। यह वॉट्सऐप यूजर्स को और पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। वॉट्सऐप का थीम कस्टमाइजेशन फीचर अभी डेवेलपिंग और टेस्टिंग फेज में है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जल्द ही ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। वॉट्सऐप थीम फीचर के ग्लोबल रोलआउट होने तक आप वॉट्सऐप के मौजूदा कलर ऑप्शन्स- ब्राइट, डार्क, सॉलिड या किसी इमेज को चैट वॉलपेपर लगा कर काम चला सकते हैं।

प्रियंका चोपड़ा की येलो ड्रेस की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, एक्ट्रेस ने किया स्प्रिंग का स्वागत

वेब वर्जन के लिए भी अपडेट 
वॉट्सऐप आजकल अपने वेब वर्जन के लिए भी नए अपडेट को टेस्ट कर रहा है। इस अपडेट के आने से वॉट्सऐप वेब में रीडिजाइन्ड साइडबार और डार्क कलर स्कीम का ऑप्शन मिल जाएगा। इन बदलावों से यूजर्स की आंखों को काफी आराम मिलेगा। बताते चलें कि गूगल अपनी ड्राइव स्टोरेज पॉलिसी में बदलाव करने वाला है। जल्द की वॉट्सऐप की चैट हिस्ट्री के साथ ही इमेज और वीडियो गूगल ड्राइव पर स्टोर होना शुरू जाएंगे। इसमें यूजर्स को 15जीबी तक का स्टोरेज फ्री मिलेगा। इसके बाद उन्हें इस सर्विस के लिए पैसे देने होंगे।