सामाजिक संस्था ने स्कूल के छात्रों को पाठ्य सामग्री और महिला सफाई कर्मियों ससम्मान साड़ी भेंट किया

104
IMG 20240224 WA0009
IMG 20240224 WA0009
उल फितर की हार्दिक बधाई
सामाजिक संस्था ने स्कूल के छात्रों को पाठ्य सामग्री और महिला सफाई कर्मियों ससम्मान साड़ी भेंट किया

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। आवासीय छात्रवास के पास, राठौड़ चौक के पीछे स्थित गंज स्कूल ने एक अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें स्वराज जनकल्याण सोसाइटी और ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन ने मिलकर स्कूल के बच्चों को कॉपी वितरित की। यह कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम है जो छात्रों को शिक्षा की सुविधा प्रदान करता है।

ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन की अध्यक्ष शिवानी सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को आवश्यक शिक्षा सामग्री प्रदान करना था। कॉपी वितरण के माध्यम से, यह संगठन ने स्कूल के हर छात्र को उनकी शिक्षा में सहायता प्रदान की। यह सामग्री उन्हें पढ़ाई के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करती है, जिससे वे अपनी शैक्षिक प्रतिभा को विकसित कर सकें।

इस कार्यक्रम के माध्यम से, न केवल शिक्षा सामग्री की वितरण हुई, बल्कि एक सामाजिक संदेश भी दिया गया। यह उन छात्रों को प्रेरित करता है जो अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए शिक्षा को महत्वपूर्ण मानते हैं। इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों को आत्मविश्वास और सामाजिक सहयोग प्रदान करते हैं, जो उन्हें अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करता है।

साथ ही, यह कार्यक्रम स्थानीय समुदाय के साथ सहयोग का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है। स्थानीय संगठनों और स्कूलों के बीच इस प्रकार के साझेदारी ने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार को बढ़ावा दिया है। इससे स्थानीय समुदाय का समर्थन और सामर्थ्य दिखाया गया है, जो शिक्षा के महत्व को सामाजिक मान्यता और समर्थन के साथ जोड़ता है।

बृजमोहन अग्रवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को समझाया बूथ मैनेजमेंट

सारांशतः, रायपुर आवासीय छात्रवास के साथ, स्वराज जनकल्याण सोसाइटी और ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन ने एक सामूहिक प्रयास के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन को प्रोत्साहित किया। यह कार्यक्रम न केवल शिक्षा के क्षेत्र में एक पहल के रूप में महत्वपूर्ण है, बल्कि सामाजिक और सांस्कृतिक संदेश को भी बढ़ावा देता है।

इस कार्यक्रम मुख्य रूप से ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन की अध्यक्ष शिवानी सिंह, स्वराज जनकल्याण समिति के अध्यक्ष प्रीतम महानंद ,पूर्व पार्षद सुभाष अग्रवाल, सोनू राजपूत , सोहन , प्रिया सिंह, लक्ष्मी जैन, सहित संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे