इस जिले में कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी पर लगा बैन

278

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के कलेक्टर ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है। इस आदेश में यह साफ कहा गया है कि किसी भी कर्मचारी और अधिकारियों को अवकाश नहीं दिया जाएगा। सिर्फ विशेष परिस्थितियों पर कलेक्टर के आदेश से ही अवकाश मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्यों हुई जिले में छुट्टियां रद्द, क्या है आदेश

बतादें कि छत्तीसगढ़ में 5 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है। बजट‌  के शुरू होने से जिले के काम काज पर तेजी आएगी। साथ ही काम का दबाव कर्मचारियों और अधिकारियों पर ज्यादा रहेगा। यही वजह है कि सक्ती जिला कलेक्टर ने छुट्टी पर प्रतिबंध लगाया है। कलेक्टर ने आदेश निकालते हुए कहा कि कोई भी कर्मचारी और अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ सकेगा। साथ ही यह भी कहा कि केवल विशेष परिस्थितियों को देखते हुए ही कलेक्टर के निर्देश पर छुट्टी दी जा सकेगी। लेकिन किसी‌ भी परिस्थिति में कोई भी अपने मोबाइल बंद नहीं करेगा।

सभी जिलों में भी जारी हो सकता है आदेश

छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में कर्मचारी और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि प्रदेश के सभी जिले में यह नियम बनाए जा सकते हैं। 5 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही जिला प्रशासन का काम-काज तेजी से बढ़ेगा। ऐसे में कोई भी कर्मी अगर छुट्टी पर जाता है तो दूसरे कर्मचारियों पर उसके काम का प्रभाव होगा। बजट के दौरान किसी तरह का काम बोझ न पढ़े यही वजह है की प्रदेश के सभी जिले में भी छुट्टी रद्द हो सकती है।

कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम का बयान बोले - गुरु गोविंद सिंह जी ने देश के लिए धर्म की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया