Urvashi Rautela : उर्वशी रौतेला ने अपनी अगली फिल्म JNU जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लिए शिव तांडव किया

250
urvashi rautela...
urvashi rautela...
Urvashi Rautela : उर्वशी रौतेला ने अपनी अगली फिल्म JNU जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लिए शिव तांडव किया

Urvashi Rautela : भारत की सबसे अधिक वेतन पाने वाली और सबसे कम उम्र की वैश्विक सुपरस्टार, उर्वशी रौतेला, जो विश्व स्तर पर अपना दबदबा बना रही हैं, एक वास्तविक सनसनी हैं, जो फोर्ब्स के शीर्ष 10 में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी फॉलोइंग 70.3 मिलियन से अधिक है, जो लगभग नरेंद्र मोदी और विराट के बराबर है। कोहली और निश्चित रूप से बॉलीवुड की ‘खान त्रिमूर्ति’ यानी शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान से कहीं अधिक। 550 करोड़ से अधिक की चौंका देने वाली कुल संपत्ति के साथ, उर्वशी रौतेला ने दुनिया को साबित कर दिया है कि इतनी कम उम्र में भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री बनने के लिए क्या करना पड़ता है। दो बार मिस यूनिवर्स इंडिया जीतने और मिस यूनिवर्स जज बनने से लेकर बॉलीवुड की अग्रणी सुपरस्टार बनने और फिर हॉलीवुड में धूम मचाने तक, उन्होंने अपने साहसी दृष्टिकोण से सबको चौंका दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें –Neha Bhasin Trending Photos : नेहा भसीन की आकर्षक तस्वीरों ने लगा दी आग

आज के समय में उर्वशी रौतेला की उपलब्धियां भले ही आसमान छू रही हों. हालाँकि, एक कलाकार के रूप में, वह हमेशा कड़ी मेहनत करने और एक कलाकार के रूप में खुद को लगातार नया रूप देने के लिए खुद को नियमित सीमाओं से परे धकेलने के लिए तैयार रहती है। बेहतरीन अभिनय कौशल के अलावा, नृत्य भी एक ऐसी चीज है जो उनमें स्वाभाविक रूप से आती है और वह बेहतर बनने के लिए इस पर कड़ी मेहनत करती रहती हैं। प्रतिभाशाली प्रदर्शन करने वाले कलाकार को 25 से अधिक नृत्य शैलियों में भी प्रशिक्षित किया जाता है। जैसे हिप हॉप, जैज़, बैले, पोल डांस, भरतनाट्यम, सालसा, कंटेम्परेरी, कुचिपुड़ी, फ्लेमेंको और भी बहुत कुछ। लेकिन उर्वशी के लिए सबसे खास बात यह है कि वह हमेशा अलग-अलग कला रूपों को सीखने के लिए तैयार रहती हैं और खुद को सिर्फ एक विशेषता तक सीमित रखने में दिलचस्पी नहीं रखती हैं। कोई आश्चर्य नहीं, नेटिज़न्स के एक वर्ग को लगता है कि वह एक पूर्ण ऑलराउंडर है और सही और शाब्दिक अर्थ में भारत की ‘बेयॉन्से’ है। इस टाइटल को उर्वशी अपनी आने वाली फिल्म ‘जेएनयू’ में भी सच साबित करती नजर आ रही हैं. फिल्म में, तेजस्वी अभिनेत्री एक कॉलेज राजनेता की भूमिका निभाती है और सोचो क्या? वह अपने पूरे प्रयास और समर्पण के साथ शुभ ‘शिव तांडव’ नृत्य कर रही है। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया स्टोरी में इसकी कुछ झलकियाँ भी साझा कीं और हम वास्तव में इस तथ्य से दंग रह गए। एक नर्तकी के रूप में विविधता के संदर्भ में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बारे में, उर्वशी कहती हैं और हम उद्धृत करते हैं,

सोफिया ने नहाते समय पार की सारी हदें, देखें वायरल विडियो

“नृत्य मेरा कैनवास रहा है, जहां मैंने अपनी पिछली फिल्मों में फ्लेमेंको, फ्रीस्टाइल, बॉलीवुड, शहरी हिप-हॉप, लॉकिंग पॉपिंग और कई अन्य नृत्य रूपों में काम किया है। इन विविध लय के बीच, शिव तांडव नृत्य रूप का प्रदर्शन करने का सपना है मेरे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रहा है। आज, मैं उस सपने को साकार करने की कगार पर खड़ा हूं, हर कदम पर अपनी यात्रा की गूंज महसूस कर रहा हूं। मेरे विविध अनुभवों का संलयन इस क्षण में परिवर्तित हो जाता है, जिससे शिव तांडव प्रदर्शन एक चरमोत्कर्ष बन जाता है मेरी आगामी फिल्म ‘जेएनयू’ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में मेरी गहरी आकांक्षाएं हैं। डांस मोज़ेक के लिए आभारी हूं जो मुझे यहां लाया, मैं इस अभिव्यंजक यात्रा पर निकलने के लिए तैयार हूं।’

खैर, एक बार फिर यह साबित करने के लिए उर्वशी को बधाई कि वह वास्तव में अपने बाकी समकालीनों की तुलना में एक अलग लीग है। सही अर्थों में एक सच्ची वैश्विक आइकन, उर्वशी की कड़ी मेहनत वास्तव में अनुकरणीय है और हम इसके हर हिस्से को पसंद करते हैं।

काम के मोर्चे पर, यो यो हनी सिंह के साथ लव डोज 2.0 के अलावा, वैश्विक भारतीय सुपरस्टार उर्वशी रौतेला के पास अक्षय कुमार के साथ वेलकम 3, बॉबी देओल, दुलकीर सलमान, नंदामुरी बालकृष्ण के साथ ‘एनबीके109’, ‘बाप’ (रीमेक) जैसे बड़े प्रोजेक्ट हैं। सनी देओल और संजय दत्त के साथ हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर एक्सपेंडेबल्स), रणदीप हुडा के साथ इंस्पेक्टर अविनाश 2, ब्लैक रोज़। इसके अलावा उर्वशी रौतेला एक इंटरनेशनल म्यूजिक वीडियो में नजर आएंगी और अभिनेत्री एक आगामी बायोपिक में परवीन बाबी की भूमिका भी निभाएंगी। इसके अलावा, वह ‘जेएनयू’ नामक एक अन्य फिल्म में भी प्रभावित करने के लिए तैयार हैं, जहां वह एक कॉलेज छात्रा की भूमिका निभा रही हैं। जेसन डेरुलो और कई अन्य लोगों के साथ एक बहुत ही विशेष संगीत वीडियो के साथ। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

जब वी मेट के सीक्वल मे काम करना चाहती है संजना सांघी

देखें विडियो