मतदाताओं के उत्साह ने बता दिया छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार लौट रही है : अरुण साव

198
18 11 2
18 11 2

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के मतदान में स्वस्फूर्त हिस्सा लेने के लिए सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है. भाजपा ने कहा है कि स्वस्फूर्त मतदान का प्रतिशत इस बात का स्पष्ट संकेत है कि प्रदेश में परिवर्तन की प्रचण्ड लहर बह रही है और कांग्रेस के कुशासन और कुनीतियों से त्रस्त मतदाता कांग्रेस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के निश्चय के साथ मतदान केंद्रों तक बड़ी संख्या में पहुंचे.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के साथ साथ अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार, छलावा से बेहद रुष्ट है और जनता ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपने आक्रोश को अपने मताधिकार के जरिए व्यक्त किया है. अब यह आईने की तरह साफ हो गया है कि परिवर्तन की आंधी में कांग्रेस सरकार का छत्तीसगढ़ में सूपड़ा साफ होने जा रहा है. प्रदेश के हर वर्ग के साथ धोखाधड़ी करके पूरे छत्तीसगढ़ को निराशा के गर्त में धकेलने वाली कांग्रेस सरकार की गिनती पूरी हो चुकी है.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने मतदान के प्रति जनता, खासकर महिलाओं और युवाओं के उत्साह को प्रदेश की भूपेश सरकार की बिदाई का फरमान बताया है. डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेरशभर में मतदान के द्वितीय चरण में जनता की बढ़-चढ़कर की गई भागीदारी भूपेश सरकार के प्रति जनाक्रोश की अभिव्यक्ति का प्रमाण पत्र है. अपने किए वादों को पूरा नहीं करके, पूर्ण शराबबंदी के वादे से मुकर कर, बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर छलावा और नई भर्तियों को रोककर और अनियमित, संविदा व दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का नियमितीकरण नहीं करके कांग्रेस सरकार ने विश्वासघात किया है. डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता का श्राप, कांग्रेस और भूपेश सरकार साफ.

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सासंद डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि मतदान के प्रति प्रदेश के मतदाताओं के उत्साह से भाजपा का यह विश्वास दृढ़तर हो गया है कि पहले चरण की तरह दूसरे चरण का मतदान भी भाजपा के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा और छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. सरोज पांडेय ने उत्साहपूर्वक मतदान के लिए सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि मतदान में महिलाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी भाजपा की जीत की गारंटी है और भाजपा महिलाओं के सम्मान और सुरक्षित विकास के अवसर के लिए प्रतिबद्ध रहेगी.

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मतदान के प्रति अभूतपूर्व उत्साह का प्रदर्शन करने पर प्रदेश की जनता का आभार माना और कहा कि विशेषकर प्रदेश की मातृ शक्ति का मतदान के प्रति यह उत्साह और उमंग भाजपा के संकल्पों और मोदी की गारंटी पर मुहर है. चंदेल ने कहा कि यह प्रदेश की मातृ-शक्ति का भाजपा के प्रति विश्वासपूर्ण अनुग्रह का परिचायक है। प्रदेश में सरकार बनते ही भाजपा अपने संकल्प पत्र पर पूरी ईमानदारी के साथ अमल करेगी.

भाजपा सांसद और प्रदेश चुनाव घोषणा पत्र के संयोजक विजय बघेल ने कहा कि स्वस्फूर्त मतदान केंद्रों तक बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व को गरिमामंडित किया है. मतदान के प्रति यह जागरुकता छत्तीसगढ़ को संवारने के हमारे संकल्पों की बुनियाद सिद्ध होने जा रही है. परिवर्तन की लहर जो पूरे प्रदेश में महसूस की जा रही थी, वह मतदान केंद्रों में आंधी बन गई है. इस आंधी में कांग्रेस सरकार का राजनीतिक तम्बू उखड़ने जा रहा है.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रय केदार कश्यप, विजय शर्मा और ओ.पी. चौधरी ने भी दूसरे चरण के मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ के मतदाताओं का आभार माना है. भाजपा महामंत्री त्रय ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने जिस अभूतपूर्व उत्साह से अपने बहुमूल्य मताधिकार का प्रयोग किया है, वह सरहानीय है. मतदाताओं के जोश को देखकर यह बात स्पष्ट हो गई है कि जनता ने प्रदेश में कांग्रेस के कुशासन, लूट, माफियाराज, अराजकता, भय, भूख और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनादेश दे दिया है. मतदाताओं ने परिवर्तन के पक्ष में मतदान किया है. जनता ने कांग्रेस के कुशासन को उखाड फेंकने के लिए जो ऐतिहासिक मतदान किया है, 3 दिसंबर को मतगणना में उसकी पुष्टि हो जायेगी और भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.