डेब्यू मैच में जेवियर का धमाल, 4 विकेट लेकर हासिल की बड़ी उपलब्धि

201

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। जेवियर ने पहले ही मैच में 4 विकेट झटककर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 231 रनों पर ढेर कर दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे मुकाबले में तेज गेंदबाज जेवियर ने नौ ओवर में केवल 17 रन दिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला मैच खेल रहे जेवियर बार्टलेट ने अपने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज जस्टिन ग्रीव्स और एलिक अथानाजे को सस्ते में आउट किया। उन्होंने शाई होप और गुडाकेश मोती को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बार्टलेट डेब्यू मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। एंथोनी डोडेमाइड ने 1988 में पर्थ में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

बार्टलेट अपने पहले ही मैच में चार या उससे अधिक विकेट लेने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। वह डोडेमाइड, स्टुअर्ट मैकगिल, सीजी रैकरमैन और जेवियर डोहर्टी के खास क्लब में शामिल हुए। हाल ही में समाप्त हुए बिग बैश लीग 2023-24 सीजन में बार्टलेट सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने ब्रिस्बेन हीट के लिए 11 मैचों में 14.70 की औसत से 20 विकेट लिए। उन्होंने बीबीएल फाइनल में 12 रन देकर दो विकेट लिए और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

रायपुर: होटल मालिक ने निर्वस्त्र कर मंगवाई माफी तो नबालिग ने लगाई दूसरी मंजिल से छलांग