अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने नालंदा लाइब्रेरी को भेंट की उपयोगी पुस्तकें

91

रायपुर।छत्तीसगढ़ शासन के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू ने आज डॉ. महादेव पांडेय नालंदा परिसर लाइब्रेरी में अध्ययनरत युवाओं के लिए उपयोगी पुस्तकें भेंट की हैं। कलेक्टर एवं नालंदा लाइब्रेरी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री सौरभ कुमार ने इस पहल को अनुकरणीय बताते हुए “विद्यादान’ कार्यक्रम के अंतर्गत पुस्तकें दान स्वरूप भेंट करने की अपील सभी से की है। अपर मुख्य सचिव श्री साहू ने रोजगार अधिकारी व नालंदा लाइब्रेरी के नोडल अधिकारी श्री केदार पटेल एवं लाइब्रेरियन डॉ. मंजुला जैन को 150 पुस्तकें भेंट कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे युवाओं को अपनी शुभकामनाएं दीं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार के अनुसार युवाओं को शिक्षा के बेहतर संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस विशाल लाइब्रेरी में 50 हजार से अधिक पुस्तकें, समाचार पत्र और पत्रिकाएँ उपलब्ध हैं। लगभग 25 सौ से अधिक युवा इस समय इस लाइब्रेरी की सदस्यता लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस लाइब्रेरी में “विद्यादान” कार्यक्रम के तहत लगभग 10 हजार पुस्तकें भी दानस्वरूप अब तक प्राप्त हुई हैं। विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित इस लाइब्रेरी में अध्ययन कर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर युवा अपने भविष्य को नई दिशा दे रहे हैं। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने अपील कर कहा है कि जो भी व्यक्ति इस “विद्यादान” कार्यक्रम के जरिए पुस्तक भेंट करने के इच्छुक हैं, कार्यालयीन समय में नालंदा परिसर आकर पुस्तकें भेंट कर सकते हैं। दान की गई पुस्तकों पर दानदाता के नाम भी अंकित होंगे।

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. की कार्ययोजना...........महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट में पार्किंग निर्माण अंतिम चरण में, जल्द मिलेगी स्मार्ट पार्किंग सुविधा