अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट इत्यादि को गैर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति न दी जाए – अमर पारवानी

65

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया कि आज चेम्बर ने कलेक्टर महोदय को पत्र जारी कर प्रदेश में तीस चरण में दिनांक 06.05.2021 तक बढ़ाये गए लॉकडाउन में व्यापारियों को कुछ राहत प्रदान करने की अपील की है।

चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने कलेक्टर महोदय को अवगत कराया गया कि उनके द्वारा जारी किये गये पत्र क्रमांक/476/अ.जि.द/एस. डब्ल्यू./2021 रायपुर, दिनांक 24/04/2021 में अमेजॉन तथ फ्लिपकार्ट इत्यादि को गैर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति प्रदान की गई है, लॉकडाउन जब पूरे बाजार बंद हैं। ऐसे में अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट इत्यादि कंपनियों को बिक्री की अनुमति देन अनुचित है । चूंकि अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट द्वारा गैर आवश्यक वस्तुओं जैसे मोबाईल, कम्पयूटर, ए.सी., है वी., फ्रिज, गैस स्टोव, फर्निचर, खिलौने, स्पोर्ट समाग्री, स्टेशनरी, कपड़े, ब्यूटी प्रोटक्स, हेल्थ सेप्लीमेन्टर होम एप्लायंसेस तथा बहुत से इलेक्ट्रीकल एवं इलेक्ट्र्निक वस्तुओं की सप्लाई करती हैं।

श्री पारवानी ने आगे कहा कि ऐसे लॉकडाउन अवधि में इन्हें व्यापार हेतु अनुमति देना स्थानीय परंपराग व्यापारी समाज के लिए हितकर नहीं होगा, क्योंकि स्थानीय व्यापारियों ने शादी और गर्मी के सीजन व देखते हुये, सीजन के हिसाब से बहुत सी आवश्यक वस्तुओं का काफी स्टाक स्थानीय व्यापारियों के पास मौजूद है किन्तु यदि अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट कंपनियों को इन वस्तुओं की डिलीवरी प्रदान की जाती है स्थानीय व्यापारियों के पास मौजूदा स्टाक जाम हो जायेगा और उन्हें काफी नुकसान हो जायेगा। हम आप निवेदन करते है कि इन अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट कंपनियों को तत्काल प्रभाव से इनकी सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया जाना चाहिए।
श्री पारवानी ने कलेक्टर महोदय से अपील कि इस लॉकडाउन अवधि में जो भी आवश्यक, गैर आवश्य तथा औद्योगिक जिनको भी व्यापार-व्यवसाय करने की अनुमति मिली है। इन सभी को बैकिंग की अनुमति दी जाये ताकि वो अपना लेने देन कर सकें और सप्लाई चैन बना रहे। क्योंकि आज हम व्यापारीवर्ग कोरोनाकाल के विकट एवं विपरित परिस्थितियों में शासन द्वारा जारी सभी नियमों एवं दिशा निर्देशों का पूरा पालन करते हुए, शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने हेतु संकल्पित हैं।
धन्यवाद

IMG 20240420 WA0009
पुरंदर मिश्रा के शंकरनगर मंडल चुनाव कार्यालय का सांसद सुनील सोनी ने किया उद्घाटन