आज का राशिफल : देखे कैसा रहेगा आज का दिन, अपनी राशि के अनुसार

139
Screenshot 2022 0906 012733 1
Screenshot 2022 0906 012733 1

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए ? क्या कहते हैं आज के सितारे ? दैनिक राशिफल के माध्यम से जानिए आज का राशिफल किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है ? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए कोई जरूरी काम करने का दिन होगा। आपको अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही नहीं करनी है अन्यथा यह आपके लिए बाद में कुछ समस्या लेकर आ सकती है। आपको अपना पैसा बहुत सावधानी से खर्च करना होगा, नहीं तो लोग उससे कर्ज मांग सकते हैं। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। काम के सिलसिले में आपको थोड़ी दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है और आपके कोई करीबी आज आपसे नाराज़ रहेंगे।

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए आय के नए अवसर खोलेगा। आपकी आय में वृद्धि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और जो लोग नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ेगी तभी उन्हें सफलता मिलती नजर आ रही है। आप अपने किसी कानूनी काम को लेकर तनाव में रहेंगे, जिसमें आप परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की मदद भी ले सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के लिए आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके बाद आप बिना किसी झिझक के आगे बढ़ेंगे और कार्यक्षेत्र में किसी की परवाह किए बिना आप अपने काम पर ध्यान देंगे। व्यापार करने वाले लोगों को अपने मामलों को खुद ही सुलझाना होगा। अगर उन्होंने इसमें किसी से सलाह ली है तो कोई उन्हें गलत सलाह दे सकता है। अगर आप धैर्य और संयम रखेंगे तो कोई भी काम आसानी से पूरा कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में काम करने वाले लोगों की प्रतिभा और भी चमकेगी, जिससे उनके कुछ सहयोगी भी उनके काम में अपना पूरा सहयोग देंगे।

Today's horoscope : 1 अप्रैल राशिफल : जानिए आज किस्मत का साथ मिलेगा या नहीं, पढ़ें दैनिक राशिफल

कर्क राशि

आज आपको अपनी आमदनी और खर्च के लिए बजट बनाना होगा तभी आप उसे आसानी से पूरा कर पाएंगे। आज आपको लेन-देन के मामले में सहजता बनाए रखनी होगी, तभी वे आसानी से पूरे हो पाएंगे। अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता को लेकर जाएं तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग एक नौकरी छोड़कर दूसरे में जाना चाहते हैं तो उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है, क्योंकि उन्हें कोई बेहतर ऑफर मिल सकता है। आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों की बातों का सम्मान करना होगा।

सिंह राशि

आज आपको जल्दबाजी और भावुकता में कोई निर्णय लेने की जरूरत नहीं है अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। आपकी मुलाकात किसी अनपेक्षित व्यक्ति से होगी, जो आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आपको अपने जरूरी काम समय पर पूरे करने होंगे, नहीं तो परेशानी हो सकती है। खान-पान में गड़बड़ी के कारण आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। आपको अति उत्तेजित होने से बचना होगा अन्यथा लोग आपकी कमजोरी का पूरा फायदा उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में मनचाहा काम मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। यदि आप अपने जीवनसाथी से कुछ कहते हैं, तो आप उसे जरूर पूरा करेंगे और आपको कोई पैतृक संपत्ति मिलने लगती है। आपको कोई भी जमीन, मकान, दुकान आदि बहुत सोच समझकर खरीदना चाहिए अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं उन्हें इसमें अच्छा लाभ मिल सकता है लेकिन पार्टनर की बात नहीं करनी चाहिए। आपको आकर कोई निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं है। स्थिरता मजबूत होगी और सक्रियता बनी रहेगी। परिवार में बड़प्पन दिखाकर आप आगे बढ़ेंगे।

मेष और वृषभ राशी वालो को अच्छे कार्य करने से सार्थक परिणाम मिल सकते हैं, जानें अन्य राशियों का हाल

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको धोखा दिया जा सकता है क्योंकि कोई आपको गलत रास्ता बता सकता है। आप कड़ी मेहनत और लगन से काम करते हुए आगे बढ़ेंगे और कुछ अच्छे कामों को पूरा करेंगे। व्यापार करने वाले लोगों की मेहनत रंग लाएगी। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्या को नज़रअंदाज़ करने की ज़रूरत नहीं है। आपको किसी जोखिम भरे काम में शामिल होने से बचना होगा, नहीं तो आप अपना पैसा खो सकते हैं। जल्दबाजी में काम करने से आज आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों का विश्वास जीतना होगा तभी वे आपका साथ दे पाएंगे। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ सुखद पल बिताएंगे। आपके चेहरे पर चमक देखकर परिवार वाले भी खुश होंगे। आपको परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा पूरा करना होगा। ऐसा लगता है कि आपको अपने कुछ निजी मामलों में सफलता मिल रही है। आप अपने बच्चे के साथ किसी काम पर चर्चा कर सकते हैं, जो आपकी समस्या बन जाएगी। लेन-देन से जुड़ा कोई मामला आपको परेशान कर सकता है।

धनु राशि

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती लेकर आएगा। आय के अधिक स्रोत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। गृहस्थ जीवन में चल रहा विवाद आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा लेकिन किसी पारिवारिक मसले को बातचीत से सुलझाना होगा, नहीं तो यह आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है। आपको समय रहते व्यावसायिक योजनाओं पर ध्यान देना चाहिए, नहीं तो वे लटक सकती हैं। अपनों के साथ चल रही अनबन में सुधार होगा और मित्रों के प्रति आपका विश्वास और गहरा होगा। अपने निजी काम पर पूरा ध्यान रखें।

14 जनवरी का राशिफल : आज इन राशि वालो को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़े दैनिक राशिफल

मकर राशि

जनकल्याण से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, उन्हें कुछ सामाजिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा और आप कुछ नए लोगों से मेलजोल भी कर पाएंगे, जिससे आपके दोस्तों की संख्या भी बढ़ेगी। नया वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे, जिससे आपका पार्टनर भी आपकी तारीफ करता नजर आएगा। आपको कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने की जरूरत नहीं है, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। अगर छात्र विदेश से शिक्षा लेना चाहते हैं तो उन्हें कोई मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन कोई खुशखबरी लेकर आएगा, लेकिन उन्हें अपने कुछ काम की चिंता हो सकती है और आपको निजी मामलों में सावधान रहना होगा। कुछ पारिवारिक मुद्दे आज घर से बाहर जा सकते हैं, जो आपकी समस्या बन सकते हैं। घर में किसी मेहमान के आने से खुशियां बनी रहेंगी। आप पूजा के किसी भव्य कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आपकी कोई डील फाइनल भी हो सकती है।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ अच्छी जानकारी लेकर आ सकता है। आपको अपने किसी भी लक्ष्य की ओर बढ़ना होगा, तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। एक ही समय में बहुत सी चीजें लेने से आपकी चिंता बढ़ सकती है, जिससे आपकी समस्या हो सकती है, लेकिन फिर भी आपके विभिन्न प्रयास रंग लाएंगे। आप साहस और वीरता के साथ आगे बढ़ेंगे और किसी की चिंता नहीं करेंगे। यदि आप कोई संपत्ति का सौदा करने वाले थे, तो वह अच्छा मुनाफा देकर जा सकता है। रचनात्मक कार्यों में आपको विश्वास रखना होगा, तभी वे पूरे होंगे। अपनों से आपको कुछ सहयोग मिल सकता है।