कल कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा केंद्र सरकार से उपभोक्ता क़ानून में प्रस्तावित ई-कामर्स नियमों को तुरंत लागू करने की मांग हेतु धरना प्रदर्शन किया जायेगा

57

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि पिछले 6 वर्षों से विदेशी फंड प्राप्त ई-कॉमर्स कंपनियों ने जिस प्रकार से देश के नियम एवं कानूनों का घोर उल्लंघन करते हुए भारत के ई-कॉमर्स व्यापार को जिस सीमा तक विषाक्त कर दिया है और इस व्यापार को अपने कब्जे में लेने का जो षड्यंत्र रचा जा रहा है उसको लेकर अब देश भर के व्यापारी लामबंद हो गए हैं और अब इन बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों की व्यापारिक नीतियों के खिलाफ डटकर मुकाबला करने तथा केंद्र सरकार से ई-कॉमर्स व्यापार में आवश्यक सुधार लाने के लिए नियम एवं कानूनों को लागू करने की मांग को लेकर कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आगामी 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक एक राष्ट्रव्यापी “ ई-कॉमर्स पर हल्ला बोल “ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है।
इसी कड़ी में कैट के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने बताया कि कल कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा केंद्र सरकार से उपभोक्ता क़ानून में प्रस्तावित ई-कामर्स नियमों को तुरंत लागू करने की मांग हेतु दोपहर 3ः00 बजे से शाम 4ः30 बजे तक धरना स्थल बुढ़ातालाब पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होनें सभी व्यापारिक संगठनों से आग्रह किया कि धरना प्रदर्शन में शामिल होकर ई-कॉमर्स कंपनियों की व्यापारिक नीतियों के खिलाफ डटकर मुकाबला करने तथा केंद्र सरकार से ई-कॉमर्स व्यापार में आवश्यक सुधार लाने के लिए नियम एवं कानूनों को लागू करने की मांग करें। यह धरना प्रदर्शन हल्ला बोल के रूप में कल दिनांक 15 सितम्बर से पूरे भारत वर्ष में शुरू किया जायेगा।

IMG 20240420 WA0009
कैट ने फुटवियर पर 5 प्रतिशत जीएसटी और बीआईएस मानकों में संशोधन का आग्रह किया